NZ vs AFG Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी अफगानिस्‍तान-न्‍यूजीलैंड मैच की पिच और मौसम

Afghanistan vs New Zealand Pitch Report, Abu Dhabi weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज टी20 विश्व कप 2021 में अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीम अबुधाबी के मैदान पर भिड़ेंगी।

abu dhabi pitch report
अबुधाबी पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में आज अफगानिस्‍तान-न्‍यूजीलैंड के बीच अहम मुकाबला
  • अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड की भिड़ंत अबुधाबी में होगी
  • जानिए अबुधाबी की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Weather Forecast and Pitch Report of Afghanistan vs New Zealand Match:​ अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच आज टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सुपर 12 राउंड का अहम मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने लीग चरण का आखिरी मुकाबला खेलने उतरेंगी। न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान के बीच आज सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग होगी, जिसमें भारत की भी दिलचस्‍पी जुड़ी होगी। न्‍यूजीलैंड चाहेगा कि अफगानिस्‍तान को मात देकर सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश करे। वहीं अफगानिस्‍तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्‍यूजीलैंड पर विशाल जीत दर्ज करने की जरूरत है। भारत चाहेगा कि अफगानिस्‍तान किसी भी तरह न्‍यूजीलैंड को हरा दे तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान के हाथों पहले मैच में मिली शिकस्‍त के बाद जोरदार वापसी की और अगले तीन मुकाबले जीते। वहीं अफगानिस्‍तान ने 4 में से 2 मुकाबले जीते और ग्रुप 2 में वो चौथे स्‍थान पर काबिज है।

कैसी होगी अफगानिस्‍तान-न्‍यूजीलैंड मैच की पिच (AFG vs NZ Pitch Report)

अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम की पिच को समझना जरा मुश्किल पड़ रहा है। ये वो ही पिच है, जहां टूर्नामेंट के तीन सबसे बड़े स्‍कोर बने। और इसी पिच पर यूएई के तीनों स्‍थानों में पावरप्‍ले में सबसे कम स्‍कोर का आंकड़ा निकलकर भी सामने आया है। शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की पूरी उम्‍मीद है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेग, तो बल्‍लेबाजों को आसानी होना शुरू हो जाएगी। यहां की बाउंड्री बड़ी रहने वाली है, जो रोमांचक मुकाबला बना सकती है। मतलब साफ है, जिस भी टीम ने शुरूआत अच्‍छी की, उसका बड़ा स्‍कोर बनाकर मुकाबला जीतना लगभग तय है। इस मैच में हाई स्‍कोर बनने की पूरी उम्‍मीद की जा रही है। अबुधाबी में गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आ रही है और पिच में कुछ अतिरिक्त गति भी है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में शेख जायद स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 141 जबकि दूसरी पारी का औसत 128 है।

आज अबुधाबी का मौसम कैसा रहेगा (Abu Dhabi Forecast Today)

अबुधाबी में रविवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी जब मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो तापमान के 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को गर्मी की चुनौती जरूर झेलनी पड़ेगी। मैच के दौरान उमस 52-55 फीसदी के करीब रह सकती है। वहीं, हवा 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है।

ध्‍यान देने वाली बातें

अफगानिस्‍तान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी न्‍यूजीलैंड का सामना नहीं किया है। दोनों टीमों के बीच अब तक वनडे में दो बार भिड़ंत हुई और दोनों बार कीवी टीम ने मैच जीता। अफगानिस्‍तान के स्पिनर्स आज कमाल बिखेर सकते हैं क्‍योंकि मार्टिन गप्टिल के अलावा अन्‍य बल्‍लेबाजों का स्पिनर्स के खिलाफ प्रदर्शन सराहनीय नहीं रहा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर