सूर्यकुमार यादव ने किया खुलासा, एक श्रीलंकाई क्रिकेटर की मदद से बदल गया पूरा करियर

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्‍लेबाजी में सुधार का श्रेय पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान महेला जयवर्धने को दिया है। यादव ने कहा कि महेला की मदद से उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में काफी सुधार किया।

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने अपनी सफलता का श्रेय महेला जयवर्धने को दिया
  • सूर्यकुमार यादव ने कहा कि जयवर्धन की सलाह से उनकी बल्‍लेबाजी में काफी सुधार आया
  • सूर्यकुमार यादव को इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है

अहमदाबाद: इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम में चुने गए सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया कि उनकी सफलता के पीछे श्रीलंकाई क्रिकेटर का बड़ा हाथ है। सूर्यकुमार यादव ने बताया कि मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने के मार्गदर्शन में उन्‍हें सीखने को मिला कि किस तरह अपनी पारी आगे बढ़ाना है। यादव ने कहा कि श्रीलंकाई दिग्‍गज चाहते थे वह स्‍मार्ट क्रिकेटर बने और कहा कि जयवर्धने ने उन्‍हें बेहतर क्रिकेटर बनने में हमेशा मदद की।

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि कैसे जयवर्धने ने उन्‍हें समझाया कि गैप कैसे ढूंढना है। मुंबई इंडियंस के कोच सूर्यकुमार यादव को विकेट के बीच दौड़ में सुधार करने को कहा ताकि उनका स्‍ट्राइक रेट बेहतर हो। एक अच्‍छे विद्यार्थी की तरह सूर्यकुमार यादव ने जयवर्धने की बात सुनकर काम किया और उसका फल उन्‍हें मिला।

सूर्यकुमार यादव ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, '2018 में मैं जयवर्धने के साथ बैठा था और उन्‍होंने मुझे समझाया कि पावरप्‍ले में क्‍या करना चाहिए। वह मुझे बेहतर क्रिकेटर बनाना चाहते थे और उनका मेरी सफलता में बड़ा योगदान है। वह मेरे साथ बैठे और कहा कि सब तुम पर निर्भर है। उन्‍होंने सिर्फ एक बात कही- पावरप्‍ले के बाद जब भी बल्‍लेबाजी करने जाना तो गैप ढूंढकर रन बनाना। मैंने बस ऐसा ही किया।'

पता था कि अपनी बल्‍लेबाजी पर कड़ी मेहनत करनी है: यादव

मुंबई के बल्‍लेबाज ने आगे खुलासा किया कि जब उन्‍होंने ओपनिंग शुरू की तो मैदान के हर कोने में शॉट लगाए और उन्‍हें तभी भी अंदाजा था कि अपनी बल्‍लेबाजी पर काम करना है। सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्‍हें लगातार अपनी बल्‍लेबाजी में सुधार करना है। सूर्यकुमार ने कहा, 'मुझे याद नहीं कि ऑफ साइड में खेलने को लेकर कोई बात हुई हो क्‍योंकि पिछले साल जब ओपनिंग की थी तो हर कोने में शॉट खेले थे। तो ऑफ साइड को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई। मगर हां, मुझे पता था कि अपनी बल्‍लेबाजी पर काफी काम करना होगा क्‍योंकि लोग अलग-अलग आईडिया के साथ आते हैं। मुझे सभी बॉक्‍स पर टिक करना है, जो मैंने पहले साल अपनी टीम के साथ नहीं किया था।'

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया और 480 रन बनाए थे। इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में सूर्यकुमार यादव ने केवल 5 पारियों में 332 र बनाए। उनकी औसत 66.40 की रही। अब देखना होगा कि यादव को इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में डेब्‍यू का मौका मिलता है या नहीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर