T20 World Cup: विराट कोहली ने दिया भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर बयान, टिकट के दाम छू रहे आसमान 

What Virat Kohli Said About T20 World Cup India-Pakistan Clash: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी राय जाहिर की है।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • आखिरी बार भारत की टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं विराट
  • विराट कोहली ने 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मुकाबले को लेकर दिया है बयान
  • दर्शकों के लिहाज से इस मुकाबले को लेकर अलग तरह का है माहौल

दुबई: आईपीएल के सफलता पूर्वक समापन के बाद यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज रविवार 17 अक्टूबर से होने जा रहा है। पूरी दुनिया की नजरें 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई में खेले जाने वाले महा-मुकाबले पर टिकी हुई हैं। ऐसे में विश्व कप के आगाज से ठीक एक दिन पहले विराट ने इस मैच को लेकर अपनी राय जाहिर की है। 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके विराट कोहली ने पहली बार भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर अपनी राय जाहिर की है। विराट से एक इंटरव्यू के दौरान जब ये पूछा गया कि क्या भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबले भारतीय टीम के लिए विश्व कप के दौरान सबसे अहम होगा तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हम इस मैच को दूसरी टीमों के साथ मुकाबले की तरह लेंगे।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में मुझे कभी नहीं हुआ अलग अनुभव 
विराट ने कहा,  मैं व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर अपनी राय रख सकता हूं, मुझे आजतक भारत-पाकिस्तान मैच में कुछ अलग महसूस नहीं हुआ। हर बार मैंने इस मुकाबले को क्रिकेट के एक और मैच की तरह लिया। मैं इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि इस मुकाबले को लेकर अलग तरह का माहौल बनाया गया है। इस मैच की टिकटों की बिक्री को लेकर भी ऐसा ही हो रहा है। इस मैच की टिकटों की मांग बहुत ज्यादा है। मैं बस इतना ही जानता हूं क्योंकि मेरे दोस्त मुझसे पूछ रहे हैं कि इस मैच के टिकट बचे हैं या नहीं और मैं उन्हें ना में जवाब दे रहा हूं। ये केवल एक वजह है जिसकी वजह से मैं कुछ अलग महसूस कर रहा हूं।'

जितना संभव होगा उतने सामान्य तरीके से इस मैच को लेंगे 
विराट ने आगे कहा, हमारे लिए यह केवल अन्य मैचों की तरह है जो सही तरीके से खेला जाना चाहिए, वो कैसे करना है उससे हम अच्छी तरह वाकिफ हैं। बाहर दर्शकों के लिहाज से इस मैच के लेकर माहौल निश्चित तौर अलग है, उसमें एक अलग तरह की तेजी होगी। लेकिन खिलाड़ियों के लिहाज से ऐसा कुछ नहीं है, हम इस मैच को बतौर प्रोफेशनल खिलाड़ी की तरह लेंगे जैसा हमेशा हर मैच में करते हैं। जहां तक संभव होगा हम इस मैच को उतने सामान्य तरीके से लेने की कोशिश करेंगे।'

आसमान छू रहे हैं महामुकाबले के टिकट के दाम
भारत पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले महा-मुकाबले की टिकटों की मांग बहुत अधिक है। इस मैच के सभी टिकट कुछ ही घंटों में बिक गए। कोरोना के कारण 25 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम की केवल 70 फीसद सीटें ही भरी जा सकती हैं। ऐसे में बिक्री के लिए कुल 18,500 सीटें उपलब्ध थीं। इस मैच के प्रीमियम टिकट 1,500 दिरहम  यानी तकरीबन 30,000 रुपये और प्लेटिनम टिकट 2,600 दिरहम  यानी तकरीब 52,500 रुपये में बिके। सामान्य टिकटों की कीमत को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं मिली लेकिन तकरीबन 5 हजार रुपये (70 डॉलर) उसकी कीमत थी। हालांकि आधिकारिक तौर पर अब टिकट उपलब्ध नहीं है। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर