2011 विश्‍व कप खेलने वाला स्‍टार क्रिकेटर अब पेट पालने के लिए इस देश में चला रहा है बस

Suraj Randiv: श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर सूरज रणदीप के अलावा चिंतका नमस्‍ते और जिंबाब्‍वे के वाडिंगटन वायेंगा भी ऑस्‍ट्रेलिया में जाकर बस गए हैं और मेलबर्न में बस ड्राइवर की भूमिका में हैं।

suraj randiv
सूरज रणदीव 

मुख्य बातें

  • सूरज रणदीप अपना पेट पालने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में बने बस ड्राइवर
  • चिंतका नमस्‍ते और वाडिंगटन वायेंगा भी मेलबर्न में बस ड्राइवर की भूमिका निभा रहे हैं
  • सूरज रणदीव ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कुल 86 विकेट चटकाए हैं

मेलबर्न: 2011 विश्‍व कप में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सदस्‍य सूरज रणदीव अब अपना पेट पालने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर बस चला रहे हैं। सूरज के अलावा श्रीलंका और जिंबाब्‍वे के पूर्व क्रिकेट चिंतका नमस्‍ते और वाडिंगटन वायेंगा ऑस्‍ट्रेलिया में जा बसे हैं और मेलबर्न में फ्रेंच-आधारित कंपनी ट्रांसदेव में बस ड्राइवर का काम कर रहे हैं। 

तीनों क्रिकेटर्स स्‍थानीय क्रिकेट क्‍लब के लिए खेलते हैं, लेकिन अपनी रोजी-रोटी कमाने और ऑस्‍ट्रेलिया में रहने के लिए इन्‍हें दूसरा करियर विकल्‍प चुनना भी जरूरी था। ट्रांसदेव एक कंपनी है, जिसने अलग-अलग पेशों के 1200 ड्राइवर्स रखे हैं। इन तीनों क्रिकेटर्स को उम्‍मीद है कि निकट भविष्‍य में अपनी संबंधित क्रिकेट टीम प्राप्‍त कर सकते हैं। सूरज रणदीव ने 12 टेस्‍ट में 43 विकेट और 147 रन बनाए। वहीं सीमित ओवर में रणदीव ने 31 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 36 व 7 विकेट चटकाए।

बता दें कि इन तीनों क्रिकेटर्स में से केवल रणदीव ही हैं जो ऑस्‍ट्रेलिया में जिला स्‍तर तक क्रिकेट खेले हैं। उन्‍होंने डांडेनोंग क्रिकेट क्‍लब का भी प्रतिनिधित्‍व किया, जो विक्‍टोरिया प्रीमियर क्रिकेट से मान्‍यता प्राप्‍त है और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया स्‍टेट प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा लिया। कुछ ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी जैसे जेम्‍स पैटिंसन, पीटर सिडल और साराह एलियट इसी क्रिकेट क्‍लब के लिए पहले खेल चुके हैं।

सीए ने बुलाया और उनके गेंदबाजों के खिलाफ गेंदबाजी कराई: रणदीव

सूरज ने हाल ही में भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मदद की थी। अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। इस सीरीज के बारे में बात करते हुए 36 साल के रणदीव ने खुलासा किया कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को तैयार करने के लिए उनसे मदद मांगी थी। 

रणदीव ने 9 न्‍यूज द्वारा अपलोड किए वीडियो में कहा, 'मुझे सीए ने कहा कि आकर उनके गेंदबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करूं और मैं इस मौके को छोड़ना नहीं चाहता था।' वहीं चिंतका नमस्‍ते ने भारत के खिलाफ 9 दिसंबर 2009 को डेब्‍यू किया था। चिंतका ने श्रीलंका के लिए 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 49 रन बनाए। वहीं वाडिंगटन वायेंगा ने 2005 और 2006 के दौरान जिंबाब्‍वे के लिए एक टेस्‍ट और तीन वनडे खेले। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर