सुनील गावस्कर का दावा, आईपीएल 2022 की नीलामी में इस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा डिमांड होगी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 16, 2021 | 05:00 IST

Sunil Gavaskar on IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी अब तक की सबसे बड़ी नीलामी होने वाली है। दो नई टीमें भी जुड़ने जा रही है। ऐसे में सुनील गावस्कर ने बताया किस खिलाड़ी की होगी सबसे ज्यादा मांग।

Sunil Gavaskar
सुनील गावस्कर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सुनील गावस्कर ने आईपीएल 2022 की नीलामी को लेकर किया दावा
  • गावस्कर ने बताया किस खिलाड़ी की आईपीएल 2022 नीलामी में होगी सर्वाधिक मांग
  • टी20 विश्व कप 2021 का आईपीएल नीलामी पर होगा गहरा असर

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सोमवार को कहा कि हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में अपनी सफलता के बाद ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल-2022 की नीलामी में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक होंगे। वॉर्नर का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन में एक अप्रभावी रन था और आकर्षक टूर्नामेंट के दुबई फेज के उत्तरार्ध में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा उन्हें बाहर कर दिया गया था। इंडिया लेग के दौरान उनसे कप्तानी छीन ली गई थी।

हालांकि, वार्नर टी20 विश्व कप में सात पारियों में 48.16 के औसत से 289 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। उन्होंने 'सुपर 12' फेज के मैच में श्रीलंका के खिलाफ 65 रनों की पारी खेली। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 89 और सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 49 रनों की पारी ने उनकी टीम को वैश्विक गौरव के शिखर पर पहुंचा दिया। फाइनल में उनका 53 रन मिशेल मार्श (नाबाद 77) के लिए सही सहयोग साबित हुआ, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप का ताज हासिल करने के लिए कुल 173 रनों का पीछा किया।

क्या सनराइजर्स हैदराबाद बरकरार रखेगी?

गावस्कर ने कहा कि अगर सनराइजर्स हैदराबाद अगले साल उन्हें रिटेन नहीं करने का फैसला करता है, तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मोटी रकम मिलेगी। गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, "निश्चित रूप से (मांग किए गए खिलाड़ियों में से वह एक होंगे)। यह मत भूलें कि दो नई टीमें भी हैं। उनके पास अनुभव है, उनमें नेतृत्व के गुण भी हैं। वह मैदान पर बहुत ऊजार्वान होते हैं। वह निश्चित रूप से दो नई टीमों या किसी अन्य टीम द्वारा वांछित लोगों में शीर्ष पर होंगे, क्योंकि ऐसा नहीं लगता कि सनराइजर्स उन्हें बरकरार रखने जा रही है।"

वॉर्नर को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं थी?

ऐसी भी खबरें थीं कि आईपीएल-2021 के आखिरी कुछ लीग खेलों में बेहतर प्रदर्शन से पहले वॉर्नर को यूएई के स्टेडियमों में टीम के साथ जाने की अनुमति नहीं थी। इस पर, पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो इस बारे में कुछ कहना थोड़ा मुश्किल है। उन्हें होटल में बैठा दिया गया, जबकि कुछ सामान्य खिलाड़ी जो प्लेइंग इलेवन में भी नहीं आने लायक थे, मैदान पर थे। .. फॉर्म की कमी के अलावा और भी बहुत कुछ रहा होगा।" गावस्कर ने कहा, "जहां तक ऑस्ट्रेलिया का सवाल है, मुझे लगता है कि वे शायद कह रहे हैं कि इस विश्व कप में हमने जो प्रदर्शन देखा है, उसके लिए इस तरह की चीज की जरूरत थी।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर