अचानक से युवा गेंदबाज की भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री, क्या इंग्लैंड को 'जोर का झटका' देने में जुटी विराट सेना?

Prasidh Krishna added to India’s squad: भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल पर चौथे टेस्ट खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम में एक युवा तेज गेंदबाज शामिल किया गया है।

Prasidh Krishna added to India squad
प्रसिद्ध कृष्णा (तस्वीर साभार- बीसीसीआई) 

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट
  • केनिंग्टन ओवल में होगा मैच
  • प्रसिद्ध कृष्णा की टीम में एंट्री

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर चौथा टेस्ट शुरू होने जा रहा है। दोनों टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और हर हाल में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेंगी। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट में एक पारी और 76 रन से हार का सामना करन पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया ओवल टेस्ट में इंग्लैंड को 'जोर का झटका' देने की पूरी तैयारी में जुटी है। विराट सेना में अचानक से युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की एंट्री हुई है। बीसीसीआई ने बताया कि टीम मैनेजमेंट के आग्रह पर प्रसिद्ध को भारत की मुख्य टेस्ट टीम में लाने का फैसला लिया गया है। हालांकि, गेंदबाज के चौथे मैच में खेलने पर अभी संशय है।

'शुरुआत से टीम संग ट्रेनिंग कर रहे'

बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान में कहा, 'टीम प्रबंधन के आग्रह पर अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। प्रसिद्ध स्टैंडबाई लिस्ट में थे। वह दौरे की शुरुआत से ही टीम इंडिया के साथ ट्रेनिंग और ट्रेवलिंग कर रहे हैं।' प्रसिद्ध को टीम में शामिल करने के फैसले से संकेत मिलते हैं कि उन्हें चौथे या पांचवें टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। दरअसल, टीम मैनेजमेंट को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के काम के बोझ के प्रबंधन पर भी नजर रखनी है।

इसी साल शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय करियर

प्रसिद्ध कृष्णा ने अभी तक तीन अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे खेलकर अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। उन्होंने इंग्लैंड के भारत दौरे पर वनडे सीरीज के पहले मैच में चार विकेट झटककर सनसनी मचा दी थी। उन्होंने पुणे में खेले गए मैच में 54 रन देकर यह विकेट हासिल किए थे। उन्होंने जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स और टॉम करन जैसे खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था। इसके बाद  प्रसिद्ध ने दूसरे वनडे में जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर के रूप में दो विकेट चटकाए। वह तीसरे वनडे में कोई विकेट नहीं ले पाए थे। बता दें कि प्रसिद्ध ने 31 आईपीएल मैचों में 26 शिकार किए हैं।

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, लोकेश राहुल, रिद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी साव, सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा।
स्टैंडबाई: अर्जन नागवासवाला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर