500 विकेट पूरे करने के बाद अब स्टुअर्ट ब्रॉड को है पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का बेसब्री से इंतजार

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की नजर पाकिस्तान के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज पर टिक गई हैं।

Stuart Broad
स्टुअर्ट ब्रॉड   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं मिला था स्टुअर्ट ब्रॉड को नहीं मिला था मौका
  • आखिरी दो टेस्ट मैच में धमाकेदार प्रदर्शन कर दिलाई टीम को जीत और बने मैन ऑफ द सीरीज
  • तीसरे टेस्ट में ब्रॉड ने 67 रन देकर झटके 10 विकेट और पूरे किए टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट

मैनचेस्टर: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि वह अभी खुद को तरोताजा रखे हुए हैं और आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच में खेलने वाले ब्रॉड को उनके शानदार और प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दी सीरीज और मैन ऑफ द मैच चुना गया। तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने 67 रन देकर 10 विकेट लिए। इसी दौरान 34 वर्षीय ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट झटकने वाले चौथे तेज गेंदबाज और ओवरआल सातवें गेंदबाज बन गए हैं।

सीरीज जीत के साथ 500 विकेट पूरे करना खुशी की बात 
पहले टेस्ट मैच से बाहर रहने के बावजूद ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में कुल 10 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में छह विकेट लिए थे। वह 2013 के बाद से पहली बार एक टेस्ट मैच में कुल 10 विकेट लेने में सफल रहे हैं। मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद  ब्रॉड ने कहा, मैंने कभी भी कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया। आप ऐसा प्रदर्शन करना चाहते हैं जिससे कि टीम को जीत मिले। जिस दिन टीम को मैच और सीरीज में जीत हासिल की उसी दिन 500 विकेट पूरे करना बेहद खुशी की बात है।

मैंने अपने करियर के शुरुआती दौर से अब तक बहुत कुछ सीखा है। मैं फिलहाल तरोताजा महसूस कर रहा हूं और आग भी खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैंने तकनीकी तौर पर अपनी गेंदबाज पर काम किया है इसी वजह से मैं अच्छी लय हासिल कर सका हूं। अब मैं पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलने का इंतजार कर रहा हूं।'

तेज गेंदबाजों के बीच है कड़ी प्रतिस्पर्धा
इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा के बारे में चर्चा करते हुए ब्रॉड ने कहा, प्रतिस्पर्धा हर किसी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बाध्य करती है। ये सोचना व्यवहारिक नहीं है कि हम सभी को पाकिस्तान के खिलाफ अगले तीनों टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिलेगा। जो पिचें उपलब्ध हैं उनमें गति नहीं है लेकिन गेंद स्विंग हो रही है। क्रिस वोक्स जब से आए हैं, तब से वह शानदार से गेंदबाजी कर रहे हैं।

विकेटों की दौड़ में जेम्स एंडरसन को पीछा छोड़ने के बारे में ब्रॉड ने कहा, जिमी अभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले ब्रेक के दौरान वो 38 साल के हो गए हैं। उनके साथ मैदान पर होना सौभाग्य की बात है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर