ये हैं महान ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान के बेटे, 21 साल की उम्र में ले लिया क्रिकेट से ब्रेक, जानें कारण

Austin Waugh: महान ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान के बेटे ऑस्टिन वॉ 2018 अंडर-19 विश्‍व कप में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हिस्‍सा थे। ऑस्टिन के बारे में खबर है कि क्रिकेट के प्रति उनकी रुचि कम हो रही है।

austin waugh
ऑस्टिन वॉ 

मुख्य बातें

  • स्‍टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ ने 21 साल की उम्र में क्रिकेट से लिया ब्रेक
  • ऑस्टिन के बारे में खबर है कि क्रिकेट के प्रति उनकी रुचि कम हो रही थी
  • ऑस्‍टिन वॉ 2018 अंडर-19 विश्‍व कप टीम में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हिस्‍सा थे

सिडनी: महान ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ ने 21 साल की उम्र में क्रिकेट से कुछ समय ब्रेक लेने का फैसला किया है। रिपोर्ट है कि युवा क्रिकेटर पर भारी सरनेम का ज्‍यादा दबाव बढ़ा, जिसके चलते उनका खेल से रुझान कम हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्टिन वॉ ने अपने क्‍लब सदरलैंड को जानकारी दी है कि वह इस सीजन में हिस्‍सा नहीं लेंगे। बिग बैश लीग में सिडनी सिक्‍सर्स का प्रतिनिधित्‍व करने वाले और सदरलैंड के कप्‍तान बेन ड्वारशुइस ने बताया कि कैसे ऑस्‍टिन ने कुछ समय क्रिकेट से दूरी बनाने के लिए अपनी बात कही।

ड्वारशुइस के हवाले से द संडे टेलीग्राफ ने कहा, 'ऑस्टिन वॉ की इस साल खेलने में रुचि नहीं है और वह कुछ समय क्रिकेट से दूर बिताना चाहते हैं। वह शानदार खिलाड़ी है और उसमें काफी क्षमता भी है, लेकिन आप कभी किसी को खेलने के लिए जोर नहीं दे सकते। खेल का अपना दबाव है ही और फिर वॉ सरनेम जुड़ जाने से अतिरिक्‍त दबाव बढ़ जाता है।'

सदरलैंड के कप्‍तान ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से ऑस्टिन क्रिकेट से दूर रहने के समय का आनंद उठाएगा। उम्‍मीद है कि वह कुछ समय दूर रहने के बाद तरोताजा होकर लौटेगा और दोबारा क्रिकेट से प्‍यार करेगा।' बता दें कि वॉ 2018 विश्‍व कप के फाइनल में पहुंचने वाली ऑस्‍ट्रेलियाई अंडर-19 टीम का हिस्‍सा थे। इस टूर्नामेंट में उन्‍हें केवल दो मैच खेलने को मिले थे, जिसमें उन्‍होंने 16 की औसत से 32 रन बनाए थे।

ऑस्टिन का वो सिक्‍सर...

ऑस्टिन वॉ एक अच्‍छे मध्‍यम गति के गेंदबाज भी हैं, जिन्‍होंने अंडर-19 स्‍तर पर विकेट भी चटकाए हैं। उन्‍होंने विश्‍व कप में भारत के अनुकूल रॉय को अपना शिकार बनाया था, जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा हैं। 2016 में बिग बैश लीग से पहले वॉ ने पोंटिंग एकादश बनाम गिलक्रिस्‍ट एकादश मैच में हिस्‍सा लिया था। तब 17 साल के ऑस्टिन वॉ पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए थे और ब्रेडले होप की गेंद पर छक्‍का जड़ा था।

ऑस्टिन ने शॉर्ट गेंद पर लांग ऑफ के ऊपर से छक्‍का जमाया था, जिसने सभी को काफी प्रभावित किया था। कमेंटेटर्स ने कहा, 'ऐसा लगा मानो ऑस्टिन वॉ ने टेनिस बॉल से सर्व किया हो। मुझे नहीं पता कि इस शॉट का विवरण किस तरह करूं। ऑस्टिन वॉ का शानदार टाइमिंग। शानदार छक्‍का।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर