INDvAUS 2nd T20I:धमाकेदारी पारी खेलने के बाद नाटकीय अंदाज में मैथ्यू वेड ने गंवाया विकेट 

भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में बतौर कप्तान खेल रहे मैथ्यू वेड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करने के बाद नाटकीय अंदाज में अपना विकेट गंवा दिया।

Matthew Wade
मैथ्यू वेड( साभार आईसीसी) 

मुख्य बातें

  • मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए जड़ा धमाकेदार अर्धशतक
  • ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में पारी की शुरुआत करते हुए दी धमाकेदार शुरुआत
  • लेकिन नाटकीय अंदाज में गंवा बैठे अपना विकेट

सिडनी: भारत के खिलाफ सिडनी में दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन बदलाव के साथ खेलने उतरी। सबसे बड़ा बदलाव एरोन फिंच के रूप में हुआ। उनकी जगह टीम की कमान मैथ्यू वेड ने संभाली और टॉस हारने के बाद टीम के लिए डी आर्की शार्ट के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे। ऐसे में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वेड ने शॉर्ट के साथ चार ओवर में 46 रन जड़ दिए। वेड ने तेजी से रन बनाए। पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर शॉर्ट 9(9) रन बनाकर आउट हुए। 
 

25 गेंद में जड़ा अर्धशतक
शॉर्ट के आउट होने के बाद भी वेड ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी उन्होंने छठे ओवर में चौका जड़कर टीम को पचास रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और छठे ओवर की दूसरी गेंद पर 25 गेंद में अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का जड़ा। 

नाटकीय ढंग से गंवाया विकेट
अर्धशतक पूरा करने के बाद वेड ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की। लेकिन पारी के आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर बड़े ही नाटकीय ढंग से अपना विकेट गंवा बैठे। सुंदर की गेंद पर वेड गच्चा खा गए और गेंद कवर में खड़े विराट कोहली की ओर चली गई। ऐसे में आधी पिच पर खड़े वेड को यकीन हो गया कि विराट कैच नहीं छोड़ेंगे लेकिन विराट ने कैच छोड़ दिया। 

विराट ने कैच छूटने के बाद तेजी दिखाते हुए गेंद को सीधे विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों में फेंक दी और राहुल ने गिल्लियां बिखरने में कोई गलती नहीं की। स्टीव स्मिथ ने उन्हें वापस जाने को कहा लेकिन जबतक वेड समझ पाते तबतक बहुत देर हो गई थी और विराट के आसान कैच टपकाने के बाद भी अपना विकेट नहीं बचा सके। वेड 32 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर