BBL 2021-22: अपने ही देश के टी20 टूर्नामेंट के बड़े मैच में नहीं खेल पाएंगे स्टीव स्मिथ, बोर्ड ने फंसाया पेंच

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 26, 2022 | 19:55 IST

BBL 2021-22 Playoffs, Sydney Sixers vs Adelaide Strikers, Steve Smith wont play: ऑस्ट्रेलिया के बड़े टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) के प्लेऑफ मैच में स्टीव स्मिथ नहीं खेल पाएंगे। उनका बोर्ड ही बना वजह।

Steve Smith wont play in BBL playoffs
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिग बैश लीग (बीबीएल) प्लेऑफ
  • सिडनी सिक्सर्स बनाम एडिलेड स्ट्राइकर्स मैच से पहले विवाद
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के खेलने पर लगाई रोक

बिग बैश लीग (बीबीएल) के प्ले-ऑफ से पहले बुधवार को सिडनी सिक्सर्स के एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टीम में शामिल करने की आखिरी कोशिश को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विफल कर दिया।

टेस्ट उप-कप्तान स्मिथ को पहले इस सीजन में सिक्सर्स द्वारा अनुबंधित नहीं किया गया था क्योंकि यह माना जाता था कि वह एशेज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। लेकिन ब्लैककैप के खिलाफ सीरीज में सिक्सर्स ने शेष मैचों के लिए उन्हें अनुबंधित करने के लिए सीए से संपर्क किया है।

इसे भी पढ़िएः इस 32 साल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास, BBL मैच में ली डबल हैट्रिक

बुधवार को बीबीएल ने स्मिथ को इस आधार पर फिर से खारिज कर दिया कि वह 10 जनवरी को बनाए गए 'स्थानीय प्रतिस्थापन खिलाड़ियों' के केंद्रीय पूल में नहीं थे। सिक्सर्स का दूसरा अनुरोध उनके एक अन्य खिलाड़ी - विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद आया। जैक और मिकी एडवर्डस के साथ वह भी कोविड से संक्रमित हैं और फिलहाल क्वारंटीन में होने की वजह से वह मैच में नहीं खेलेंगे।

बुधवार को फॉक्स स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सहायक कोच जे लेंटन को विकेटकीपिंग करने के लिए टीम में बुलाया है। रिपोर्ट के अनुसार, कहा गया है कि, "अगर स्मिथ एक कीपर होते, तो उन्हें खेलने की अनुमति दी जाती।" जे लेंटन सिडनी थंडर के पूर्व विकेटकीपर और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और स्टंप के पीछे फिलिप की जगह लेने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ेंः बीबीएल में फिर आया ग्लेन मैक्सवेल का तूफान, सिर्फ चौके-छक्कों से जड़ दिए 112 रन

रिपोर्ट में कहा गया है कि सीए ने राज्यों से सलाह लेने के बाद 10 जनवरी के 'स्थानीय प्रतिस्थापन खिलाड़ी' नियम का हवाला देते हुए सिक्सर्स के अंतिम समय के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर स्मिथ को खेलने की अनुमति देने के लिए मानदंडों को तोड़ा गया तो सीए को लगा कि यह 'प्रतियोगिता की अखंडता से समझौता किया जाएगा।' जबकि अन्य टेस्ट क्रिकेटर एशेज खेलने के बाद भी बीबीएल अनुबंध के तहत टीम में बने रहे, स्मिथ ने सिक्सर्स के साथ समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर