सेंट लूसिया किंग्‍स ने पांच साल में पहली बार ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को हराया, ये रहे जीत के धुरंधर

St Lucia Kings vs Trinbago Knight Riders: सीपीएल 2021 के सातवें मैच में सेंट लूसिया किंग्‍स ने ट्रिनबागो राइडर्स पर शानदार जीत दर्ज की। किंग्‍स ने जून 2016 के बाद पहली बार ट्रिनबागो को हराया।

st lucia kings beat trinbago knight riders
सेंट लूसिया किंग्‍स ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को हराया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सेंट लूसिया किंग्‍स ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को 5 रन से हराया
  • सेंट लूसिया किंग्‍स ने जून 2016 के बाद पहली बार ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को हराया
  • सेंट लूसिया किंग्‍स की जीत में रोस्‍टन चेस और टिम डेविड ने अहम भूमिका निभाई

सेंट किट्स: सेंट लूसिया किंग्‍स ने रविवार को सीपीएल 2021 के सातवें मैच में ट्रिनबागो नाइटराडर्स को 7 रन से हरा दिया। सेंट लूसिया किंग्‍स ने जून 2016 से पहली बार ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को मात दी। इससे पहले दोनों की 11 बार भिड़ंत हुई, जिसमें 10 बार ट्रिनबागो नाइटराइडर्स जीता जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला। याद हो कि सेंट लूसिया किंग्‍स का नाम पहले सेंट लूसिया जुक्‍स था।

सेंट किट्स में खेले गए मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 157 रन बनाए। जवाब में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। रोस्‍टन चेस (30* और 1 विकेट) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कीवी बल्‍लेबाज पर भारी पड़े वहाब रियाज

158 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को लेंडल सिमंस (25) और टियोन वेबस्‍टर (18) ने 34 रन की साझेदारी करके दमदार शुरूआत दिलाई। चेस ने वेबस्‍टर को वहाब रियाज के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर सिमंस ने कॉलिन मनरो (40*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। पॉल ने सिमंस को रॉयल के हाथों कैच आउट कराकर इस साझैदारी को भी तोड़ा। 

कप्‍तान किरोन पोलार्ड (9) भी ज्‍यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और वहाब रियाज की गेंद पर जोसेफ को कैच थमा दिया। न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों कॉलिन मुनरो (40*) और टिम सीफर्ट ने 50 रन की साझेदारी की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन की दरकार थी, लेकिन वहाब रियाज ने ऐसा नहीं होने दिया। वहाब ने आखिरी ओवर में 9 रन दिए और सेंट लूसिया किंग्‍स को यादगार जीत दिलाई। सेंट लूसिया किंग्‍स की तरफ से वहाब रियाज, रोस्‍टन चेस और कीमो पॉल को एक-एक विकेट मिला।

डेविड-चेस ने खेली शानदार पारी

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित सेंट लूसिया किंग्‍स की शुरूआत शानदार रही। रहकीम कॉर्नवाल (23) और आंद्रे फ्लेचर (28) ने 51 रन जोड़े। रामपॉल ने कॉर्नवाल को वेबस्‍टर के हाथों कैच आउट कराकर किंग्‍स को पहला झटका दिया। यहां से सेंट लूसिया किंग्‍स की पारी लड़खड़ा गई। अगले 18 रन में तीन विकेट गिरे। आंद्रे फ्लेचर, फाफ डु प्‍लेसिस (10) और मार्क डेयाल (0) नहीं टिके। 

फिर टिम डेविड (43) और रोस्‍टन चेस (30*) ने किंग्‍स की पारी को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी करके टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। सील्‍स ने अपनी ही गेंद पर कैच लेकर डेविड की पारी का अंत किया। टिम डेविड ने 32 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 43 रन बनाए। रोस्‍टन चेस ने 24 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से रवि रामपॉल ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। जायडेन सील्‍स और अकील हुसैन को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर