CPL 2021: एविन लेविस ने उड़ाए गेंदबाजों के होश, मैच में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले रहे बल्‍लेबाज

Evin Lewis brilliant innings in CPL 2021: सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के ओपनर एविन लेविस ने गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। उनकी पारी की बदौलत टीम ने आसानी से मैच जीता।

evin lewis
एविन लेविस  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सेंट किट्स एंड पेट्रियट्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 8 विकेट से हराया
  • एविन लेविस ने 39 गेंदों में 62 रन की उम्‍दा पारी खेली
  • एविन लेविस मैच में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज बने

सेंट किट्स: सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स (S ) ने शनिवार को सीपीएल 2021 के 5वें मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 7 गेंदें शेष रहते 8 विकेट के बड़े अंतर से मात दी। इस जीत के साथ ही सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स सीपीएल 2021 की अंक तालिका में नंबर-1 बनी। सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की जीत में अहम भूमिका धाकड़ ओपनर एविन लेविस ने निभाई। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपने चिर-परिचित तूफानी अंदाज में खेलते हुए गयाना के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए।

सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की टीम 147 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी थी। 29 साल के लेविस ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ दिया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 39 गेंदों में 4 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 62 रन बनाए। क्रिस गेल को अपना मेंटर मानने वाले लेविस ने 158.97 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए, जिससे उनकी आक्रमकता अच्‍छी तरह साबित होती है। गयाना के गेंदबाजों को समझ नहीं आ रहा था कि लेविस को किस लेंथ पर गेंद डाले।

आसान कर दी सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की जीत

इस तरह के दबदबे के साथ लेविस ने सीपीएल 2021 के पांचवें मैच में अपनी पारी खेली। अब तक सीपीएल में देखने को मिला है कि 140 से ज्‍यादा के स्‍कोर पर दोनों टीमों के बीच का मुकाबला रोमांचक हुआ है, लेकिन लेविस ने धुआंधार पारी खेलकर सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की जीत को बेहद आसान बना दिया। लेविस ने डेवोन थॉमस (55*) के साथ केवल 13.4 ओवर में 113 रन की साझेदारी करके ही मुकाबला एकतरफा बना दिया था।

इस मैच में बड़ी बात यह रही कि व्‍यक्ति खिलाड़ी के रूप में मैच में लेविस ने सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़े। उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान 5 दमदार छक्‍के जमाए। लेविस के अलावा पूरे मैच में कोई बल्‍लेबाज इतने छक्‍के नहीं मार सका। लेविस की पारी का अंत इमरान ताहिर ने किया। उन्‍होंने लेविस को स्‍टंपिग कराया। हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। लेविस के आउट होने के बाद भी इतना समय बचा था कि सेंट किट्स ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। लेविस के जोड़ीदार थॉमस 54 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 55 रन बनाए।

क्रिकेट फैंस को अफसोस इस बात का हुआ कि लेविस को प्‍लेयर ऑफ द नहीं चुना गया जबकि नाबाद लौटने वाले थॉमस को यह खिताब दे दिया गया। बहरहाल, इस जीत के साथ ही सेंट किट्स एंड पेट्रियट्स की टीम अंक तालिका में नंबर-1 बन गई है। अब देखना होगा कि लेविस अपने इस शानदार फॉर्म को आगे बरकरार रखे और टीम को जीत दिलाएं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर