भारत के खिलाफ जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बोला- 'जय श्री राम'

Keshav Maharaj chants Jai Shree Ram: टीम इंडिया को वनडे सीरीज में शिकस्त देने के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज ने जय श्री राम कहा जो अब वायरल हो रहा है।

South Africa beat India in ODI series
दक्षिण अफ्रीकी टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
  • दक्षिण अफ्रीका ने 3-0 से जीती वनडे सीरीज
  • भारत पर जीत के बाद केशव महाराज ने कहा- जय श्री राम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली वनडे सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में रविवार को मेजबान टीम ने शानदार जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए अंतिम वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम को 4 रन से हराने के साथ ही वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। मैच के बाद तमाम खिलाड़ियों ने अपने-अपने अंदाज में खुशी जाहिर की। टीम के खिलाड़ी केशव महाराज ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए अपने संदेश के साथ कहा- 'जय श्री राम।'

भारत को तीसरे वनडे मैच में शिकस्त देने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम से खेलने वाले भारतीय मूल के स्पिनर केशव महाराज ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं शब्दों में सामने रखीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर टीम के जश्न की तस्वीरों के साथ लिखा, "क्या शानदार सीरीज रही, इस टीम पर इससे ज्यादा गर्व नहीं महसूस हो सकता, हमने कितना लंबा सफर तय किया है। अब रिचार्ज होकर अगली चुनौती के लिए तैयारी का समय। जय श्री राम।"

केशव महाराज का ये सोशल मीडिया पोस्ट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। महाराज ने इस वनडे सीरीज के तीन मैचों में 3 विकेट झटके। पिछले कुछ समय से तबरेज शम्सी के साथ केशव महाराज दक्षिण अफ्रीकी टीम के शीर्ष स्पिनरों में शुमार हुए हैं।

कौन हैं केशव महाराज?

दक्षिण अफ्रीकी टीम के 31 वर्षीय खिलाड़ी केशव महाराज का जन्म 7 फरवरी 1990 को डरबन में हुआ था। उनका पूरा नाम केशव आत्मानंद महाराज है। उनके पूर्वज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से ताल्लुक रखते थे। उनके परिजन 1874 में भारत से डरबन आए थे और वहीं पर रहने लगे थे। केशव महाराज 2006 से क्रिकेट खेल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनको पहला मौका नवंबर 2016 में मिला जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया।

ये भी पढ़ेंः कप्तानी तो दूर की बात, टीम इंडिया के इन दिग्गजों का करियर खतरे में पहुंचा

अब तक वो 39 टेस्ट मैचों में 130 विकेट ले चुके हैं, जबकि 18 वनडे मैचों में 22 विकेट और 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 6 विकेट झटक चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। केशव ने अब तक 142 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 535 विकेट लेने के साथ-साथ 3607 रन भी बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर