INDW vs RSAW 2nd T20I: भारतीय महिला टीम को आखिरी गेंद पर मिली शिकस्त, दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज पर किया कब्जा

India Women vs South Africa women 2nd T201: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज गंवा दी है। भारत को दूसरे टी20 में आखिरी गेंद पर शिकस्त मिली।

Shefali verma
शेफाली वर्मा  |  तस्वीर साभार: Twitter

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया यह मैच बेहद रोमांचक रहा। अफ्रीकी टीम को 159 रन के लक्ष्य का पीछे करते हुए अंतिम गेंद पर जीत मिली। मेहमान टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन लिजेल ली (45 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की दम पर 70 रन की पारी) ने बनाए। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा, राधा यादव और हरलीन देओल ने एक-एक विकेट चटकाया। वहीं, अफ्रीकी की एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटीं। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं। भारत को पहले टी20 में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। 

वोलवार्ड ने टीम के लिए बनाया विजयी रन

 दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पारी का  निराशाजनक आगाज किया। ओपनर अनीके बोश सिर्फ 2 रन बनार आउट हो गईं। इसके बाद लिजेल ली ने सुने लूस के साथ मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन  की साझेदारी की। लूस ने 10वें ओवर में आउट होने से पहले 21 गेंदों में 20 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 3 चौके मारे। दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका लिजेल के रूप में 16वें ओवर में लगा। लिजेल के आउट होने के बाद मैच भारत की और मुड़ता हुआ नजर आया, लेकिन लोरा वोलवार्ड ने अपनी टीम की जीत की नैया पार लगाई। उन्होंने 29 गेंदों में 7 चौकों की बदौलत नाबाद 53 रन बनाए। उन्होंने टीम के लिए विजयी रन बनाया। नादिने क्लर्क 3 गेंदों में 3 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मिगनॉन दू प्रीज ने 10 रनों का योगदान दिया। 

कुछ ऐसा रहा भारतीय पारी का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने 31 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए जबकि ऋचा घोष 26 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 44 और दीप्ति शर्मा आठ गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर नाबाद रहीं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नोनकुलुलेको मलाबा, शब्निम इस्माइल, नादिने डी क्र्लेक और एने बोश ने एक-एक विकेट लिया।

स्मृति मंधाना ने संभाल रखी है कमान

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में कमान संभाल रहीं स्मृति मंधाना इस्माइल की गेंद पर आउट हो गईं। मंधाना ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए। इसके बाद शेफाली ने हरलीन देओल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हुई।

मलाबा ने शेफाली वर्मा को बोल्ड किया

हालांकि मलाबा ने शेफाली को बोल्ड कर इस साझेदारी का अंत कर दिया। शेपाली के आउट होने के बाद हरलीन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सकीं और बोश की गेंद पर इस्माइल को कैच थमाकर पवेलियन लौट गईं। हरलीन ने 31 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 31 रन बनाए। इसके बाद ऋचा घोष और जेमिमा रॉड्रिग्वेज ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई बल्लेबाजी की। लेकिन डी क्र्लेक ने रॉड्रिग्वेज को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया। रॉड्रिग्वेज ने 15 गेंदों पर 16 रन बनाए। उन्होंने दो चौके लगाए।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर