AFG vs SA T20 Match Highlights: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को रौंदा, ये खिलाड़ी चमके

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 18, 2021 | 20:15 IST

Afghanistan vs South Africa T20 World Cup 2021 Match Highlights: दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गए टी20 विश्व कप 2021 से पहले अभ्यास मैच में द.अफ्रीकी टीम ने बड़ी जीत दर्ज की।

Aiden Markram
एडेन मार्कराम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप, अभ्यास मैच: दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अफगानिस्तान को रौंदा
  • दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 41 रन से हराया
  • एडेन मार्कराम ने खेली शानदार पारी, तबरेज शम्सी भी चमके

एडेन मार्कराम की 48 रन की पारी के बाद तबरेज शम्सी (18 रन पर तीन विकेट)  की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में सोमवार को यहां अफगानिस्तान पर 41 रन की बड़ी जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में पांच विकेट पर 145 रन बनाने के बाद अफगानिस्तान को आठ विकेट पर 104 रन ही बनाने दिये।

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (07) के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये मार्कराम ने 35 गेंद की पारी में दो चौके और दो छक्के लगाये। उन्हें सलामी बल्लेबाज और कप्तान तेम्बा बावुमा का अच्छा साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। बावुमा ने 39 गेंद में 31 रन की पारी में दो चौके लगाये।

दक्षिण अफ्रीका के लिए रासी वान डेर डुसेन से 21 और डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में 10 गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने गेंदबाजी नहीं की। मुजीब उर रहमान ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिये। कप्तान मोहम्मद नबी और नवीन उल हक ने एक-एक विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। शुरुआती दो ओवरों में टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हजरतउल्लाह जजई बिना खाते खोले पवेलियन लौट गये।

टीम इस झटके से उबर नहीं पायी और बल्लेबाज पूरी पारी के दौरान संघर्ष करते दिखे। नबी ने 29 गेंद में 34 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन वह टीम के लिए काफी नहीं था। दक्षिण अफ्रीका के लिए शम्सी के तीन विकेट के अलावा लुंगी एनगिडी ने दो जबकि ब्योर्न फोर्टीन, डवेन प्रिटोरियस और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर