विराट कोहली की सलाह से राजी नहीं हुए सौरव गांगुली, WTC फाइनल पर दी अपनी बेबाक राय

Best-of-three finals in WTC: कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल की वकालत की थी, जिसपर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रिएक्ट किया है।

Sourav Ganguly and Virat Kohli
विराट कोहली और सौर गांगुली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी को लेकर एक सलाह दी थी
  • कोहली ने कहा था कि बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल होने चाहिए
  • अब सौरव गांगुली ने इसपर अपनी बेबाक राय रखी है

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त करना पड़ा। कोहली ने फाइनल के बाद कहा था कि भविष्य में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का निर्धारण एक फाइनल की बजाए ‘बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल’ के आधार पर होना चाहिए। हालांकि, कोहली के फाइनल में तीन मैच खेले जाने के सुझाव से फिलहाल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सहमत नहीं हैं। उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल पर अपनी बेबाक राय रखी है।

'मैं अभी इंतजार करना पसंद करूंगा'

बता दें कि कोहली के अलावा, युवराज सिंह, सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी डब्ल्यूटीसी चैंपियन का फैसला करने के लिए ‘बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल’ के आइडिया का समर्थन किया था। हाल ही में जब सौरव गांगुली से कोहली के सुझाव पर उनके विचार पूछे गए तो भारतीय कप्तान ने कहा कि जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ेंगे आईसीसी बहुत सी चीजों पर गौर करेगा और अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। गांगुली ने द वीक मैगजीन से कहा, 'कुछ कहना जल्दबाजी होगी। इस सीजन को खत्म होने दें। आईसीसी कई चीजों पर गौर करेगी। मैं अभी कुछ भी कहने से पहले इंतजार करना पसंद करूंगा।'

'टेस्ट सबसे बड़ा और मजबूत फॉर्मेट'

गांगुली खुद क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू करने के लिए आईसीसी की प्रशंसा की। उन्होंने टेस्ट को सबसे बड़ा और मजबूत फॉर्मेट बताया। गांगुली ने कहा, 'यह निश्चित रूप से एक बहुत अच्छी कॉन्सेप्ट है। मुझे लगता है कि टेस्ट, क्रिकेट का सबसे बड़ा और मजबूत फॉर्मेट है और इसका फाइनल होना चाहिए। जहां तक फाइनल के रूप में एकमात्र टेस्ट का सवाल है तो यह पहला सीजन है। भविष्य के लिए चीजों पर गौर किया जाएगा। आईसीसी को सभी हितधारकों से फीडबैक मिलेगा।' 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर