ICC Women's cricketer 2021: आईसीसी महिलाओं की क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनी स्‍मृति मंधाना, करियर में दूसरी बार जीता ये खिताब

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 24, 2022 | 15:36 IST

Smriti Mandhana is the ICC Women's cricketer 2021: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने अपने खाते में बड़ी उपलब्धि दर्ज करा ली है। स्‍मृति मंधाना ने रेस में टैमी बियूमोंट, लिजेल ली और गैबी लुईस को मात दी।

smriti mandhana
स्‍मृति मंधाना 
मुख्य बातें
  • स्‍मृति मंधाना को आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार
  • स्‍मृति मंधाना ने अपने करियर में दूसरी बार यह खिताब जीता
  • पिछला साल कठिन रहने के बावजूद मंधाना ने मैदान पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी

दुबई: भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 2021 में सभी प्रारूपों में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार जीत लिया है। मंधाना के अलावा इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेले ली और आयरलैंड की गैबी लुईस भी रशेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के लिये नामित थी।

पिछला साल कठिन रहने के बावजूद मंधाना ने मैदान पर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज में भारत आठ मैचों में से दो ही जीत सका और दोनों में मंधाना ने सूत्रधार की भूमिका निभाई। दूसरे वनडे में उन्होंने नाबाद 80 रन बनाये और आखिरी टी20 में 48 रन की नाबाद पारी खेली।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे एकमात्र टेस्ट में पहली पारी में 78 रन बनाये। वहीं वनडे सीरीज में भारत को मिली एकमात्र जीत में 49 रन जोड़े। टी20 सीरीज में उन्होंने 15 गेंद में 29 रन और एक अर्धशतक भी बनाया, लेकिन भारत श्रृंखला 2-1 से हार गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने 86 रन बनाये।

अपने करियर के एकमात्र टेस्ट में उन्होंने शतक जड़ा और प्लेयर आफ द मैच रही। उन्होंने आखिरी टी20 में अपने करियर का दूसरा टी20 अर्धशतक बनाया। मंधाना ने भारत के पहले दिन रात के टेस्ट में शतक जड़कर उसे यादगार बना दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर