इस्तीफा विवाद पर 'फुल स्टॉप' लगाने के मूड में नहीं यूनिस खान, हसन अली संग विवाद पर किया खुलासा

Younis Khan: पाकिस्‍तान के यूनिस खान ने हाल ही में बल्‍लेबाजी कोच पद से इस्‍तीफा दिया था। अब उन्‍होंने इस मामले पर सफाई देते हुए हसन अली का बचाव किया है।

younis khan
यूनिस खान 
मुख्य बातें
  • यूनिस खान ने कोच पद से इस्‍तीफा देने का खुलासा किया
  • यूनिस खान ने बताया कि हसन अली से विवाद इसकी वजह नहीं
  • यूनिस खान ने कहा कि वह अनुबंध में रहने के कारण अभी कुछ कह नहीं सकते हैं

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने इन खबरों को खारिज किया है कि बल्लेबाज हसन अली के साथ बहस के बाद उन्होंने राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा था। यूनिस ने हालांकि अनुबंध से जुड़ी बाध्यताओं का हवाला देकर अपने फैसले के असल कारणों के बारे में खुलासा करने से भी इनकार कर दिया।

यूनिस ने कुछ दिन पहले इस्तीफा दे दिया था, लेकिन ना तो उन्होंने और ना ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इसके संदर्भ में कोई स्पष्टीकरण दिया। बाद में मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि ट्रेनिंग सत्र के बाद 'आइस बाथ' को लेकर अली के साथ बहस के बाद हुई घुटनाओं के कारण यूनिस ने ऐसा किया। यूनिस ने 'जंग' समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा, 'मैं स्पष्ट कर देता हूं कि बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ने के मेरे फैसले के पीछे का कारण हसन अली के साथ हुई घटना नहीं है। इस पूरे प्रकरण को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया।'

उन्होंने कहा, 'हां, ट्रेनर यासिर मलिक ने मुझे हसन अली से बात करने और उन्हें यह समझाने के लिए कहा था कि उन्हें आइस बाथ लेना चाहिए। इसके बाद बहस हुई लेकिन हसन ने बाद में माफी मांग ली और यह मामला खत्म हो गया।' यूनिस ने कहा कि उनके इस्तीफा देने का कारण कुछ और था, लेकिन वह पीसीबी के साथ अनुबंध से बंधे हुए हैं जो उन्हें छह महीने तक इस मामले में बोलने की स्वीकृति नहीं देता।

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट और पीसीबी के हित में मैंने अब तक इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है और हमारी टीम इंग्लैंड का दौरा भी कर रही है।' यूनिस ने कहा कि पीसीबी में कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने चीजों को लीक करके उनका भरोसा तोड़ा और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया।

भविष्‍य में पाकिस्‍तान क्रिकेट की सेवा करना चाहूंगा: यूनिस खान

यूनिस खान ने बताया कि उन्‍होंने पहले ही दिन से स्‍पष्‍ट कर दिया था कि वह सिर्फ चेयरमैन एहसान मनी और सीईओ वसीम खान से बातचीत करेंगे। उन्‍होंने कहा, 'भविष्‍य में मैं पाकिस्‍तान क्रिकेट को सेवा देना चाहूंगा और बोर्ड के साथ काम करना चाहूंगा। मुझे सुनिश्चित किया जाए कि हमारे समझौते में मामले पारदर्शी और स्‍पष्‍ट रहे।'

यूनिस खान ने पाकिस्‍तान के इंग्‍लैंड दौरे से पहले बल्‍लेबाजी कोच पद से इस्‍तीफा दिया था और इसके बाद से उनके अचानक जाने पर कारणों पर कयास लगाए जा रहे थे। यूनिस खान के इस्‍तीफा देने का एक और कारण बताया जा रहा है कि उन्‍हें इंग्‍लैंड में बायो-बबल से देरी से जुड़ने की इजाजत नहीं मिली। यूनिस को दांतों का उपचार कराना था, जिसके लिए उन्‍होंने गुजारिश की थी कि इंग्‍लैंड में टीम के साथ कुछ समय बाद जुड़ेंगे। पाकिस्‍तान के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक ने कहा कि यूनिस का बल्‍लेबाजी कोच के रूप में जाना खिलाड़‍ियों के लिए बड़ा नुकसान है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर