विराट कोहली की टीम के लिए बहुत बुरी खबर, इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकता है भारतीय ओपनर

Shubman Gill: भारतीय टीम के युवा और प्रतिभाशाली ओपनर शुभमन गिल को पैर के निचले हिस्‍से में चोट लगी है। इसके बाद से गिल के आगामी टेस्‍ट सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

shubman gill and rohit sharma
शुभमन गिल और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • शुभमन गिल इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं
  • शुभमन गिल को इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले पैर में चोट लगी है
  • शुभमन गिल ने अब तक टीम इंडिया के लिए 8 टेस्‍ट खेले हैं

लंदन: भारतीय टीम को दूसरे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के अभियान की शुरूआत 6 सप्‍ताह के भीतर करना है। इससे पहले विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय ओपनर शुभमन गिल इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। पहले जानकारी मिली थी कि गिल पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं, लेकिन अब नई रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

भारतीय टेस्‍ट टीम में अपनी जगह पक्‍की करने की कोशिशों में जुटे गिल को भारत के इंग्‍लैंड दौरे से कुछ समय पहले चोट लगी थी। भले ही मयंक अग्रवाल ने पहले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में ज्‍यादा रन बनाए हो, लेकिन न्‍यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्‍प्‍टन में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में युवा गिल को पारी की शुरूआत करने का मौका मिला था। 

अब जब इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले शुभमन गिल को चोट लगी है, तो जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड के खिलाफ मयंक अग्रवाल को पारी में शुरूआत करने का मौका मिल सकता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहले टेस्‍ट से गिल चयन की रेस ससे बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गिल की चोट गंभीर है और वह इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। गिल को आंतरिक रूप से गंभीर चोट लगी है, जिसने उन्‍हें प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर कर दिया है।

गिल इंग्‍लैंड में टीम के साथ रहेंगे

युवा ओपनर की चोट के बारे में जानकारी नहीं मिली है कि यह कितनी गंभीर है, लेकिन रिपोर्ट में पुष्टि हो चुकी है कि गिल भारत नहीं लौटेंगे व टीम के साथ इंग्‍लैंड में ही रहेंगे। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक शुभमन गिल पूरी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं, भले ही इसकी शुरूआत में करीब एक महीने का समय बचा हो।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया, 'हमें जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक शुभमन गिल की चोट गंभीर है।' याद दिला दें कि शुभमन गिल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2020 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने 8 टेस्‍ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। अगर गिल समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो बल्‍लेबाज अभिमन्‍यु ईसवरन को प्रमुख स्‍क्‍वाड में जगह मिलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर