'कम बोल और कप्‍तानी मत झाड़': शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को जमकर लगाई लताड़

Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर ने कहा कि जिस तरह विकेट के पीछे से मोहम्‍मद रिजवान कप्‍तान बनने की कोशिश करते हैं और मैदान पर अपनी उपस्थिति दिखाते हैं, वह उन्‍हें गुस्‍सा दिलाता है।

shoaib akhtar
शोएब अख्‍तर 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद रिजवान के बर्ताव से खुश नहीं हैं पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर
  • अख्‍तर ने रिजवान को कहा कि विकेट के पीछे से कम बोले और कप्‍तान बनने की कोशिश न करें
  • पाकिस्‍तान की टीम जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज में व्‍यस्‍त हैं

रावलपिंडी: पाकिस्‍तान की टीम 13 महीने के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेल रही है। वह इस समय जिंबाब्‍वे की तीन मैचों की वनडे सीरीज की मेजबानी कर रही है। पाकिस्‍तान ने रविवार को दूसरे वनडे में जिंबाब्‍वे को मात देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। हालांकि, इन सभी के बीच पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर एक पाकिस्‍तानी खिलाड़ी के बर्ताव से बेहद खफा हैं।

शोएब अख्‍तर को मोहम्‍मद रिजवान का मैदान में बर्ताव अच्‍छा नहीं लगा, जो लगातार विकेट के पीछे से गेंदबाजों को सलाह देते नजर आए। अख्‍तर का माना है कि उन्‍हें यह देखकर गुस्‍सा आ रहा था कि रिजवान किस तरह कप्‍तान बनने की कोशिश कर रहे थे और मैदान पर अपनी महानता साबित करने में जुटे हुए थे। पूर्व तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि विकेटकीपर को अपने कप्‍तान बनने के समय तक धैर्य रखना चाहिए न कि मौजूदा दृश्‍य में कप्‍तान बनने का एक्‍ट करना चाहिए।

अख्‍तर को नहीं पसंद आया रिजवान का बर्ताव

बता दें कि अजहर अली की जगह टेस्‍ट कप्‍तानी हासिल करने के लिए बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान रेस में शामिल हैं। अख्‍तर ने पीटीवी स्‍पोर्ट्स  से कहा, 'मोहम्‍मद रिजवान को कम बोलना चाहिए और विकेट के पीछे से कप्‍तानी नहीं झाड़ना चाहिए। वह आने वाले समय में कप्‍तान बनेंगे, लेकिन अभी उन्‍हें जरूरत है कि गेंदबाजों को निर्देश नहीं दे कि कहां गेंदबाजी करनी है। उन्‍हें सिर्फ इतना बताना चाहिए कि बल्‍लेबाज क्‍या करने जा रहा है और बाकी का काम गेंदबाजों पर छोड़ देना चाहिए। मुझे यह देखकर बहुत हैरानी हुई। दूसरा मैदान पर दर्शक भी नहीं है, तो आप टीवी पर उनकी आवाज सुन रहे थे तो अजीब लग रहा था।'

पाकिस्‍तान की एकतरफा जीत

बता दें कि इफ्तिखार अहमद (40 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान बाबर आजम की नाबाद 77 रन की उम्‍दा पारी की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को दूसरे वनडे में जिंबाब्‍वे को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। जिंबाब्‍वे की टीम 45.1 ओवर में 206 रन पर ऑलआउट हो गयी। पाकिस्तान ने इसके बाद 35.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर