शाहिद अफरीदी ने बताया कौन है आज की भारतीय टीम में उनका सबसे पसंदीदा खिलाड़ी

Shahid Afridi favourite Indian batsmen: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में अपने ट्विटर पर फैंस के सवालों के जवाब देते हुए मौजूदा भारतीय टीम में से अपने पसंदीदा बल्‍लेबाज का नाम बताया।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर फैंस के साथ सवाल-जवाब का सत्र आयोजित किया
  • अफरीदी ने मौजूदा भारतीय टीम में से अपने पसंदीदा बल्‍लेबाज का नाम बताया
  • अफरीदी ने उस बल्‍लेबाज का नाम भी बताया, जिसके खिलाफ उन्‍हें गेंदबाजी करना सबसे ज्‍यादा पसंद

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में ट्विटर पर फैंस के साथ सवाल-जवाब का सत्र आयोजित किया। अफरीदी ने इस दौरान क्रिकेट से लेकर निजी जिंदगी तक के विभिन्‍न विषयों पर फैंस के सवालों के जवाब दिए। एक फैन ने इस दौरान अफरीदी से भारतीय टीम में पसंदीदा बल्‍लेबाज का नाम पूछा, जिसके जवाब में पूर्व ऑलराउंडर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम लिया। रोहित और कोहली दोनों ही क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के प्रमुख बल्‍लेबाज की भूमिका निभाते हैं। दोनों ने निरंतर टीम के लिए रन बनाए हैं और मौजूदा पीढ़ी के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार हैं।

विराट कोहली एकमात्र सक्रिय बल्‍लेबाज हैं, जिनका क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 50 से ज्‍यादा बल्‍लेबाजी औसत है। वहीं रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जमाने वाले दुनिया के इकलौते बल्‍लेबाज हैं।

हिटमैन का धमाका

रोहित शर्मा ने पिछले साल विश्‍व कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने 9 मैचों में 5 शतकों की मदद से 648 रन बनाए थे। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने थे। पिछले साल वनडे में रोहित शर्मा सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी थे। उन्‍होंने 28 वनडे में 1490 रन बनाए थे। वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली 26 मैचों में 1377 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर थे।

रोहित शर्मा 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। हिटमैन ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में मिलाकर 47 मैच खेले, जिसमें 2442 रन बनाए। उन्‍होंने एक साल में किसी ओपनर द्वारा सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान और विस्‍फोटक ओपनर सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ा था।

अफरीदी को ये गेंदबाज है पसंद

इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने बताया कि मौजूदा समय में उनका पसंदीदा तेज गेंदबाज कौन है। एक यूजर द्वारा सवाल किए जाने पर अफरीदी ने ऑस्‍ट्र्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का नाम लिया। अपनी जिंदगी के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज का नाम पूछे जाने पर अफरीदी ने विव रिचर्ड्स का नाम लिया। यह पूछे जाने पर किस बल्‍लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने में सबसे ज्‍यादा मजा आया तो अफरीदी ने ब्रायन लारा और एबी डिविलियर्स का नाम लिया।

बता दें कि अफरीदी ने 27 टेस्‍ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें क्रमश: 1716, 8064 और 1416 रन बनाए। उन्‍होंने इस दौरान क्रमश: 48, 395 और 98 विकेट चटकाए।

अगली खबर