'हमें मत मारो, हमारे परिवार हैं': बड़बोले शोएब अख्तर ने भारतीय खिलाड़ियों के बारे में ये क्या कह डाला

Shoaib Akhtar, Pakistani pacer about Indian players: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने फिर अपना मुंह खोला और फिर ऐसा विवादित बयान दिया जिसके लिए आजकल वो मशहूर हैं।

Shoaib Akhtar
शोएब अख्तर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का एक और बेतुका बयान
  • भारतीय खिलाड़ियों को लेकर फिर बोले बड़बोले शोएब
  • यू-ट्यूब चैनल के नंबर बढ़ाने के लिए आए दिन भारत पर कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने करियर के दौरान गेंदों से किसी भी बल्लेबाज का विकेट लेने में सक्षम थे। उनसे तेज रफ्तार से आज तक कोई भी गेंदबाजी नहीं कर सका है। बेशक वो एक शानदार क्रिकेटर रहे लेकिन अपनी हरकतों की वजह से वो विवादों से भी कभी दूर नहीं रहे। फिर चाहे वो करियर के दौरान हो, या फिर करियर के बाद। अब जब वो इन दिनों कमेंट्री नहीं कर रहे हैं, तो वो अपने यू-ट्यूब चैनल पर आए दिन अजीबोगरीब बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। उनके ज्यादातर बयान भारत को लेकर होते हैं क्योंकि वो भी जानते हैं कि उनके चैनल को ज्यादा हिट्स कहां से मिलेंगे। उनका ताजा बयान भी काफी विवादित है।

पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर ने इस बार पाकिस्तानी स्पोर्ट्स प्रेजेंटर सवेरा पाशा से बातचीत करते हुए कुछ बड़े दावे कर दिए। शोएब अख्तर ने अपनी तेज गेंदबाजी का गुणगान करते हुए बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पुछल्ले बल्लेबाज (Tailenders) उनकी गेंदबाजी से इतना घबराते थे कि वे रहम की गुजारिश किया करते थे। यही नहीं, शोएब के मुताबिक महान पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीथरन ने भी उनसे रहम करने को कहा था।

शोएब अख्तर का बयान

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर रहे इस पूर्व पाकिस्तानी पेसर ने कहा, 'ऐसे कई खिलाड़ी थे जिन्होंने कहा कि मुझको ना मारो। मुरलीथरन भी उनमें से एक थे। कई भारतीय पुछल्ले बल्लेबाज मुझसे कहा करते थे कि- हमको मत मारो, हमारे परिवार हैं। जबकि मुरलीथरन मुझे धीमी गेंद डालने को कहते थे और वो आउट हो जाया करते थे।'

यूसुफ के साथ मुरलीथरन की उंगलियां तोड़ने की साजिश

शोएब अख्तर ने अपने इस इंटरव्यू में बयान देते-देते पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ को भी लपेट लिया। उन्होंने कहा कि यूसुफ पास आते थे और कहते थे कि इतनी तेज गेंद करो कि मुरलीथरन की उंगलियां टूट जाएं ताकि वो दोबारा गेंदबाजी ना कर सके, क्योंकि यूसुफ को मुरली के खिलाफ खेलने में काफी दिक्कत होती थी। इस बारे में शोएब ने कहा, 'यूसुफ मुझे कहते थे कि इसको (मुरलीथरन) मारो, इसकी उंगलियां तोड़ दो, मुझसे इसकी स्पिन गेंदबाजी नहीं खेले जाती। मैंने मुरली को कुछ बाउंसर डालीं तो वो कहने लगे- मेरे साथ ऐसा मत करो, मैं मर जाऊंगा अगर गेंद लग गई तो।'

गैरी कर्स्टन का चेहरा लहूलुहान किया

शोएब अख्तर ने पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को भी काफी सताया था। एक घटना ऐसी भी हुई जिसने क्रिकेट जगत को हिला दिया था। शोएब ने कर्स्टन को एक भयानक बाउंसर फेंकी जिस पर वो पुल शॉट खेलने के चक्कर में गेंद अपने चेहरे पर खा बैठे। उनकी आंख सूझ गई और चेहरे से खून निकलने लगा। उस घटना के बारे में शोएब ने कहा, 'मैंने गैरी को बताया था कि मेरे खिलाफ पुल शॉट खेलने की हिम्मत ना करना। मैंने उससे बार-बार कहा कि दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज के सामने ऐसी कोशिश मत करना। लेकिन वो नहीं माने और भयानक चोट के शिकार हो गए। आज भी जब मिलते हैं तो वो अपनी आंख की ओर इशारा करके मुझे दिखाते हैं।'

कई और अजीबोगरीब बयान

शोएब अख्तर ने इससे पहले अपने यू-ट्यूब चैनल पर ऐसे कई अजीबोगरीब सुना चुके हैं। साल 2002 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने मैथ्यू हेडन को मैदान पर ये तक कह दिया था कि - मैं तुम्हें मार डालूंगा। वहीं शोएब ने हाल में ये दावे भी किए थे कि उन्होंने भारत के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह की पीठ पर गंभीर चोट पहुंचाई थी और अपने साथी खिलाड़ी रहे शाहिद अफरीदी की पसली तोड़ दी थी।

खैर, शोएब अख्तर के ये दावे कितने झूठे हैं और कितने सच, ये तो वो खुद जानते होंगे और जिन खिलाड़ियों के नाम वो ले रहे हैं, उनको ही पता होगा। लेकिन इतना तय है कि कोई और करे ना करे, लेकिन शोएब खुद सुबह-शाम अपनी तारीफ करने से नहीं चूकते।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर