पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को ऐसा बनाना चाहते हैं शोएब अख्तर, बोले- मुझे मौका मिला तो फिर देखना

Shoaib Akhtar on Fas Bowlers: शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को लेकर एक बयान दिया है, जिसकी क्रिकेट जगत में काफी चर्चा हो रही है।

Shoaib Akhtar
शोएब अख्तर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • शोएब अख्तर ने पाक गेंदबाजों पर बड़ा बयान दिया है
  • उनका कहना है कि गेंदबाज जिम पर ज्यादा दे रहे हैं
  • अख्तर ने तेज गेंदबाज को ऐसा बनाने की बात कही है

क्रिकेट इतिहास में कई तेज गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला है, लेकिन शोएब अख्तर जितना तेज कोई नहीं रहा। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर रहे पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अक्तर ने अपने खतरनाक गेंदों से कई स्टार बल्लेबाजों की नींद हराम कर दी थी। वह आज भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने वाले बॉलर हैं। उन्होंने यह कारनामा साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर अंजाम दिया था।

हालांकि, अख्तर अब पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाजों को अलग ढंग से तैयार करने की ख्वाहिश रखते हैं। अख्तर फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम से अभी किसी तरह जुड़े नहीं हैं, लेकिन वह पाकिस्तान के युवाओं को सिखाना चाहते हैं कि कैसा तेज गेंदबाज बनें। 45 वर्षीय अख्तर ने यह भी कहा कि आजकल खिलाड़ी जिम पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ऐसे में वह गेंदबाजों को ट्रेंनिंग की सही दिशा देना चाहते हैं।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर फरहान निसार के साथ बातचीत में कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाज जिम पर बहुत ज्यादा फोकस कर रहे हैं, मगर जब भी मुझे मौका मिलेगा तो हम उन्हें सिखाएंगे कि क्या करना है? उन्हें सिखाया जाएगा कि एक धाकड़ तेज गेंदबाज क्या होता है और कैसे बनना है। मुझे मौका मिलेगा तो मैं ऐसा जरूर करूंगा। मैं उन्हें धाकड़ तेज गेंदबाज बनाऊंगा।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि एक तेज गेंदबाज को फलने-फूलने के लिए एक खास तरह के रवैये की जरूरत होती है। अख्तर ने कहा कि हर किसी का अपना अलग एटीट्यूड होता है। जब आपका एटीट्यूड सही और पॉजिटि होगा तो आपकी एनर्जी सही चीजों पर खर्च होगी। तब आप जाहिर तौर पर आप वहां पहुंचेंगे। जब प्रतिभा और सही एटीट्यूड होगा तो आप जरूर आगे तक जाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर