पाकिस्तान सुपर लीग में डेब्यू करने जा रहा दिल्ली कैपिटल्स का धाकड़ बल्लेबाज, इस टीम ने अपने साथ जोड़ा

Shimron Hetmyer PSL Debut: पाकिस्तान सुपर लीग कुछ दिन बाद शुरू होने जा रही है। लीग में दिल्ली कैपिटल्स का एक धाकड़ बल्लेबाज भी एंट्री करने वाला है।

Shimron Hetmyer
शिमरोन हेटमायर (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

कोरोना के चलते स्थगित हुई पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 जल्द ही दोबारा शुरू होने वाली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और छह पीएसएल फ्रेंचाइजी ने हाल ही में मुलाकात की थी और अबुधाबी में इसके बचे हुए 20 मैचों कराने का फैसला किया। लीग के फिर से पटरी पर लौटने से पहले एक अहम खबर सामने आई है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर पीएसएल में डेब्यू करने जा रहे हैं।

इस टीम के लिए खेलेंगे शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर पीएसएल में फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान्स की ओर से खेलेंगे। उन्हें फ्रेंचाइजी ने लीग के बाकी मैचों के लिए चुना है। उनके अलावा मुल्तान सुल्तान्स ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जॉनसन चार्ल्स को भी अपने साथ जोड़ा है। हेटमायर जहां पीएसएल में पहली बार बल्लेबाजी का दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे वहीं चार्ल्स ने टूर्नामेंट के पहले संस्करणों में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ-साथ मुल्तान सुल्तान्स का प्रतिनिधित्व किया है। बता दें कि मुल्तान सुल्तान्स एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है।

हेटमायर का आईपीएल में ऐसा रहा प्रदर्शन

आईपीएल 2021 स्थगित होने की वजह से हेटमायर 14वें सीजन में कुल 6 मुकाबले ही खेल सके। उन्होंने इस दौरान एक नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 84 रन जुटाए। उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। वह 6 मैचों में 5 मर्तबा नाबाद पवेलियन लौटे। वहीं, हेटमायर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने लीग में साल 2019 में डेब्यू किया था। वह अब तक 24 आईपीएल मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 150.20 के स्ट्राइक रेट से कुल 359 रन बनाए हैं। हेटमायर बेहतरीन फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं। 

पीएसएस में अभी तक 14 मैच खेले गए

पाकिस्तान सुपर लीग 2021 के अभी तक सिर्फ 14 मैच खेले गए हैं। यह मैच पाकिस्तान में खेले गए थे, लेकिन बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में कोरोना वायरस मामलों के कारण इसे चार मार्च को स्थगित कर दिया गया था। कुछ खिलाड़ी और अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए गए थे। मार्च में लीग के स्थगित होने के बाद पीसीबी ने एक से 20 जून तक बचे हुए मैचों को पहले कराची में कराने का फैसला किया था, मगर देश में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए इसे यूएई में कराया जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर