एक या दो बार नहीं बल्कि इतनी मर्तबा नर्वस नाइंटीज का शिकार हो चुके हैं शिखर धवन

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक बार फिर नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए। वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 98 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे।

Shikhar Dhawan nervous nineties,
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: AP

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मंगलवार को ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मे 106 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों के जरिए 98 रन की पारी खेली। एक समय लग रहा था कि धवन अपने करीब दो साल के शतकीय सूखे से पार पा लेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। उन्हें 39वें ओवर में बेन स्टोक्स ने पवेलियन की राह दिखा दी। बता दें  धवन लंबे समय से शतकीय पारी को तरस रहे हैं। उन्होने अपना आखिरी वनडे शतक जून, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जमाया था। 

छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार 

 शिखर धवन 90 रन के पार पहुंचने के बाद काफी संभलकर खेलते हुए नजर आए। अगर शतक पूरा करते तो उनका 18वां शतक होता। उन्होंने अपने वनडे करियर में 17 शतक लगाए हैं। धवन ने अभी तक 140 वनडे खेले हैं, जिसमें वह छह बार नर्वस नाइंटीज (90 रन बनाने के बाद आउट) का शिकार हो चुके हैं। धवन इंग्लैंड के सामने 98 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटने से पहले नाबाद 97, 96, 95, 94 और 91 रनों की पारियां खेल चुके हैं। वनडे में धवन का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग 143 रन है, जो उन्होंने 2019 में मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

शिखर धवन ने की अहम पार्टनरशिप

टीम इंडिया के लिए शिखर धवन ने दो अहम साझेदारियां कीं। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। रोहित 28 रन बनाकर 16वें ओवर में बेन स्टोक्स का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली आए। धवन और कोहली ने इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 105  रन साझेदारी की। यह साझेदारी 31वें ओवर में कोहली के आउट होने होने के बाद टूटी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर