THE HUNDRED: 'द हंड्रेड' के अपने पहले ही मैच में जॉनी बेरिस्टो का बल्ला गरजा, छक्कों की बारिश हुई

Jonny Bairstow, The Hundred Mens Competition, Welsh Fire vs Southern Brave: द हंड्रेड के पुरुष वर्ग मैच में वेल्श फायर और सदर्न ब्रेव के बीच टक्कर हुई जिसमें जॉनी बेरिस्टो ने अपना धमाकेदार हंड्रेड डेब्यू किया।

Jonny Bairstow debut in the Hundred
Jonny Bairstow debut in the Hundred  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • द हंड्रेड (पुरुष): 100 बॉल टूर्नामेंट के आठवें मैच में वेल्श फायर की शानदार जीत
  • इस प्रारूप में इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी जॉनी बेरिस्टो ने किया डेब्यू, धमाकेदार पारी खेली
  • वेल्श फायर ने कार्डिफ के मैदान पर सदर्न ब्रेव टीम को 18 रन से हराया

इंग्लैंड में शुरू हुए 100 बॉल क्रिकेट टू्र्नामेंट 'द हंड्रेड' (The Hundred) के पुरुष वर्ग के आठवें मैच में मंगलवार को दो धाकड़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स ने डेब्यू किया। इस टूर्नामेंट को पहली बार खेलने उतरे इंग्लैंड के जॉनी बेरिस्टो (Jonny Bairstow) और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) पर सभी की नजरें थीं। क्विंटन डी कॉक तो ज्यादा बड़ा धमाल नहीं मचा पाए लेकिन जॉनी बेरिस्टो ने इस प्रारूप में डेब्यू किया और कप्तान के रूप में धमाकेदार पारी खेलते हुए अपनी टीम वेल्श फायर (Welsh Fire) को सदर्न ब्रेव (Southern Brave) के खिलाफ शानदार जीत दिला दी।

कार्डिफ में खेले गए इस मैच में सदर्न ब्रेव टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी वेल्श फायर ने अपने कप्तान जॉनी बेरिस्टो के दम पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। जॉनी बेरिस्टो ने महज 39 गेंदों में 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस ओपनर की पारी में 5 छक्के और 5 चौके शामिल रहे, यानी पारी के 50 रन उन्होंने बाउंड्री के जरिए ही बनाए।

उनके अलावा साथी ओपनर टॉम बैंटन ने 23 गेंदों में 34 रन और बेन डकट ने 34 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। जिमी नीशम इस मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। वेल्श फायर ने 100 गेंदों में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान विरोधी टीम के गेंदबाजों में डैनी ब्रिग्स ने 2 विकेट, जबकि क्रिस जॉर्डन और जेक लिंटॉट ने 1-1 विकेट झटका।

जवाब देने उतरी सदर्न ब्रेव टीम से ओपनर व कप्तान जेम्स विंस ने 27 गेंदों में 40 रन, जबकि डेब्यू कर रहे क्विंटन डी कॉक ने 7 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे ने 23 रन बनाए। मध्यक्रम में रॉस विटली ने 25 रनों की पारी खेली। इनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं हुआ और सदर्न ब्रेव टीम 100 गेंदों में 7 विकेट खोकर सिर्फ 147 रन ही बना सकी और 18 रन से मैच गंवा दिया।

जेम्स नीशम बेशक बल्लेबाजी में कमाल नहीं कर पाए लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने जमकर धमाल मचाया। नीशम ने अपनी 15 गेंदों में से 10 गेंदों में कोई रन नहीं दिया। उन्होंने कुल 5 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटके। उनके अलावा डेविड पेन ने 2 विकेट, जबकि जेक बेल और मैट क्रिचली ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर