ऐसा उपकप्तान कहां मिलेगा: ठाकुर का खुलासा, मैदान पर विराट नहीं, रोहित ने उनसे कुछ खास कहा था

Shardul Thakur: टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए रोमांचक चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 8 रन से पराजित किया। शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी में कमाल किया।

shardul thakur and rohit sharma
शार्दुल ठाकुर और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • शार्दुल ठाकुर ने बताया कि रोहित शर्मा ने उनसे आखिरी ओवर में क्‍या कहा
  • शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके और आखिरी ओवर डालकर टीम को जीत दिलाई
  • भारतीय टीम ने इसके साथ ही सीरीज में 2-2 की बराबरी की

अहमदाबाद: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गुरुवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में पहले महत्‍वपूर्ण विकेट चटकाए और फिर आखिरी ओवर डालकर अपनी टीम को 8 रन से जीत दिलाई। मैच के बाद शार्दुल ठाकुर ने कहा कि रोहित शर्मा ने उन्‍हें सलाह दी कि दबाव की स्थिति में अपने मन की आवाज सुनते हुए गेंदबाजी करें। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-2 की बराबरी की। ठाकुर ने पारी के 16वें ओवर में लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर भारत की वापसी कराई थी।

ठाकुर ने पहली गेंद पर बेन स्‍टोक्‍स (46) को लांग ऑफ पर सूर्यकुमार यादव के हाथों झिलवाया और फिर अगली ही गेंद पर उन्‍होंने मोर्गन को डीप कवर्स में वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को 140/6 के स्‍कोर पर पहुंचा दिया। ठाकुर ने अपने चार ओवर में 42 रन खर्च करके तीन विकेट लिए। वहीं हार्दिक पांड्या और राहुल चाहर को दो-दो सफलता मिली, जिसकी मदद से इंग्‍लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 177 रन बना सकी।

ओस के कारण हुई मुश्किल

मैच के बाद शार्दुल ठाकुर ने कहा, 'मैं अपनी गेंदबाजी का आनंद उठ रहा था और पहले भी ऐसे समय में गेंदबाजी कर चुका हूं जब बल्‍लेबाज हम पर हावी होकर खेल रहा हो। हार्दिक पांड्या की अपनी योजना थी, लेकिन रोहित चाहते थे कि मैं अपने मन की सुनकर गेंदबाजी करूं। उन्‍होंने बस इतना ध्‍यान दिलाया कि मैदान का एक कोना छोटा है और मुझे कहा कि इसका ध्‍यान रखना बाकी अपने मन से गेंदबाजी कर।'

29 साल के शार्दुल ठाकुर ने स्‍वीकार किया कि मैदान पर ओस के कारण गीली गेंद पर नियंत्रण करना बिलकुल आसान नहीं था। तेज गेंदबाज ने कहा, 'इस मैच में काफी ओस थी। पिछले तीन मैचों में इतनी ओस नहीं थी। आखिरी ओवर में स्विंग नहीं हो रही थी और डॉट गेंदें डालना जरूरी थी ताकि मैच अपने पक्ष में किया जा सके। सूखी गेंद उनके लिए काम कर गई और जब मैंने धीमी बाउंसर डालने की कोशिश की तो उस पर छक्‍का लग गया। अगर हम स्‍टंप्‍स पर धीमी गति की बाउंसर डाल रहे थे तो उस पर शॉट जमाना काफी आसान हो गया था। इसलिए लक्ष्‍य था कि उनके शक्तिशाली जोन से गेंद को दूर रखना है। अगर गेंद सूखी होती तो नकल बॉल पर ग्रिप करना आसान होता।'

इससे पहले सूर्यकुमार यादव (57) की उम्‍दा पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 177 रन बना सकी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर