ENGvsWI: वेस्टइंडीज की टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मिली थी जगह, अब बना मैन ऑफ द मैच

Shannon Gabriel Man of The Match: वेस्टइंडीज की जीत में कई खिलाड़ियों ने शानदार भूमिका अदी की लेकिन दोनों पारियों में शानदार गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Shannon Gabriel
Shannon Gabriel   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • साउथैमप्टन टेस्ट में शेनन गैब्रियल को चुना गया मैन ऑफ द मैच
  • दोनों पारियों में की शानदार गेंदबाजी और हासिल किए कुल 9 विकेट
  • रिजर्व खिलाड़ी के रूप में आए थे दौरे पर, टेस्ट टीम में एंट्री करते ही मचा दिया धमाल

साउथैम्पटन: इंग्लैड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में कैरेबियाई टीम की जीत में तीन खिलाड़ियों ने अहम भूमिका अदा की। ये तीन खिलाड़ी हैं कप्तान जेसन होल्डर, शेनन गैब्रियल और जर्मेन ब्लैकवुड। 

जेसन होल्डर ने पहली पारी में शेनन गैब्रियल के साथ शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 204 रन पर ढेर कर दिया। होल्डर ने 42 रन देकर 6 और गैब्रियल ने 62 रन देकर 4 विकेट लिए। पहली पारी में 116 रन की बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड को दूसरी पारी में 316 रन के स्कोर पर ढेर करने में गैब्रियल ने एक बार फिर अहम भमिका अदा की। उन्होंने दूसरी पारी में 75 रन देकर 5 विकेट लिए।

जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य को हासिल करने में जर्मेन ब्लैकवुड ने योगदान दिया और वेस्टइंडीज को 4 विकेट के अंतर से पहले टेस्ट में जीत दिला दी। मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए शैनन गैब्रियल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने दोनो पारियों में  137 रन खर्च करके 9 विकेट लिए। अगर ब्लैकवुड इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नहीं अड़ते तो गैब्रियल का प्रयास बेकार चला जाता। 

रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मिली थी जगह
सबसे रोचक बात यह है कि इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित शुरुआती कैरेबियाई टीम में गैब्रियल शामिल नहीं थे। उन्हें बाद में टीम में शामिल किया गया। एंड़ी की चोट से उबर रहे गैब्रियल को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया था। लेकिन फिटनेस और अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें टेस्ट टीम में शामिल करने का फैसला किया गया। और ये फैसला कैरेबियाई टीम के लिए सही साबित हुआ। 

फिटनेस पर था सबकुछ निर्भर 
32 वर्षीय गैब्रियल ने मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कहा, मुझे शुरुआती टेस्ट टीम में नहीं चुना गया था लेकिन इंग्लैंज आने के बाद मुझे यह मालूम था कि यदि मैं अपनी फिटनेस साबित कर दूं तो जो मेहनत की है उसका परिणाम मुझे जरूर मिलेगा। स्थितियां अपने आप मेरे अनुकूल बन जाएगी। गैब्रियल ने आगे कहा, मैं अभी भी तनाव महसूस कर रहा हूं लेकिन अगले मैच से पहले उबरने के लिए मेरे पास पर्याप्त वक्त है। 

गैब्रियल से जब ये पूछा गया कि क्या सभी मैच में वेस्टइंडीज की टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी तो उन्होंने कहा, ये अगले मैच पर निर्भर करेगा। पारी के दौरान और पारी के बीच रिकवरी होती है लेकिन सभी खिलाड़ी फिट हैं और वो मैच खेलना चाहते हैं। 

मैच में जीत के बारे में उन्होंने कहा, इंग्लैंड आने के बाद खिलाड़ियों को विश्वास था कि हम वेस्टइंडीज में उनके खिलाफ जीत हासिल कर चुके हैं और यहां भी वैसा कर सकते हैं। यदि अह अच्छी तरह तैयारी करेंगे तो स्थितियां अपने आप हमारे पक्ष में हो जाएंगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर