T20 World Cup 2021 फाइनल से पहले शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी, बताया कौन बनेगा नया टी20 वर्ल्ड चैंपियन

Shane Warne predicts winner of T20 World Cup 2021: महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा कि पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में मात देने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के पास लय है। शेन वॉर्न ने ऑस्‍ट्रेलिया को चैंपियन करार दिया।

shane warne
शेन वॉर्न 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मैच खेला जाएगा
  • शेन वॉर्न ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के विजेता की भविष्‍यवाणी की
  • शेन वॉर्न ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पहली बार खिताब जीतेगी

दुबई: न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के विजेता की भविष्‍यवाणी की है। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है क्‍योंकि वॉर्न ने ऑस्‍ट्रेलिया को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है। वॉर्न ने कहा कि दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा, लेकिन सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान पर जीत हासिल करने से लय इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के पास है।

शेन वॉर्न ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट करके कहा, 'अब तक टूर्नामेंट शानदार रहा है और दोनों सेमीफाइनल कितने शानदार रहे हैं? इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के लिए महसूस हो रहा है, लेकिन वो दोनों शानदार मैच रहे। तो न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचने की शुभकामनाएं। मेरे ख्‍याल से मैं ऑस्‍ट्रेलिया के साथ जाना चाहूंगा कि वो पहली बार टी20 ट्रॉफी उठाएं क्‍योंकि सेमीफाइनल में उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर जबर्दस्‍त जीत दर्ज की। जिस तरह उन्‍होंने मैच खत्‍म किया, मुझे लगता है कि उनके पास लय है।'

स्‍टीव स्मिथ को प्‍लेइंग 11 में जरूर शामिल करूंगा: वॉर्न

शेन वॉर्न ने मिडिल ऑर्डर में स्‍टीव स्मिथ के स्‍थान पर भी अपने विचार प्रकट किए। उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि वह स्मिथ को प्‍लेइंग 11 में शामिल नहीं भी करते। मगर फिर भी वॉर्न का मानना है कि अगर ऑस्‍ट्रेलिया कुछ विकेट जल्‍दी गंवा देता है तो स्मिथ की जरूरत पड़ेगी।  वॉर्न ने कहा, 'अब ऑस्‍ट्रेलिया का बल्‍लेबाजी क्रम सही है और फॉर्म खोज लिया गया। वो विश्‍व कप जीत सकते हैं। मैं स्मिथ को अपनी प्‍लेइंग 11 में शामिल नहीं करता। मगर उनकी भूमिका मिस्‍टर फिक्‍स की है, तो वह जरूर शामिल होंगे। जल्‍दी विकेट गिरे तो स्मिथ संभाल लेंगे। अगर वो नहीं चले तो मार्श, स्‍टोइनिस और मैक्‍सवेल हैं, जो बड़े प्रहार कर सकते हैं।'

दोनों टीमों के बीच साल 2005 से लेकर अबतक कुल 14 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से     ऑस्ट्रेलिया ने 9 में जीत हासिल की है वहीं न्यूजीलैंड की टीम केवल 5 मैच जीत सकी है। इस लिहाज से तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दोनों टीमों ने ज्यादातर टी20 एक दूसरे के घरेलू मैदान पर खेले हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के 14 साल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अबतक केवल 1 बार भिड़ंत हुई है। साल 2016 में धर्मशाला में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम 8 रन के करीबी अंतर से विजयी रही थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 8 विकेट पर 142 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 विकेट खोकर केवल 134 रन बना सकी। कीवी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 143 रन के लक्ष्य को हासिल करने से रोक दिया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर