इस खिलाड़ी ने अपने डेब्‍यू मैच में मचाया धमाल, वेस्‍टइंडीज ने आयरलैंड को विशाल अंतर से हराया

Shamrah Brooks scored 93 against Ireland: 33 साल की उम्र में डेब्‍यू करने वाले शामराह ब्रूक्‍स ने बेहतरीन पारी खेली, जिसकी मदद से वेस्‍टइंडीज ने पहले वनडे में आयरलैंड को 24 रन से मात दी।

west indies vs ireland 1st odi
वेस्‍टइंडीज बनाम आयरलैंड पहला वनडे 
मुख्य बातें
  • शामराह ब्रूक्‍स ने अपने डेब्‍यू मैच में खेली यादगार पारी
  • वेस्‍टइंडीज ने आयरलैंड को पहले वनडे में 24 रन से हराया
  • शामराह ब्रूक्‍स ने 89 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 93 रन बनाए

किंग्‍सटन: डेब्‍यूटेंट शामराह ब्रूक्‍स ने 93 रन बनाए, जिसकी मदद से वेस्‍टइंडीज ने शनिवार को सबीना पार्क में पहले नवडे में आयरलैंड को 24 रन से हरा दिया। वेस्‍टइंडीज की टीम 49.5 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट हुई थी। वहीं आयरलैंड की टीम आखिरी ओवर में 245 रन पर सिमट गई थी। ब्रूक्‍स ने उम्‍दा पारी जरूर खेली, लेकिन डेब्‍यू वनडे में शतक जमाने वाले दूसरे कैरेबियाई खिलाड़ी बनने से रह गए। डेसमंड हेन्‍स ही एकमात्र वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने डेब्‍यू वनडे में शतक जमाया है।

ब्रूक्‍स और कप्‍तान किरोन पोलार्ड (69) ने वेस्‍टइंडीज की स्थिति को संभाला था। दोनों ने 19वें ओवर में 62/4 के स्‍कोर से टीम को आगे बढ़ाया और 155 रन की साझेदारी की। आयरलैंड के ऑफ स्पिनर एंडी मैक्‍ब्राइन ने दो ओवर में दो विकेट चटकाए। आयरिश गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया और मध्‍यम तेज गेंदबाज मार्क एडेर व क्रेग यंग ने तीन-तीन विकेट लिए। वेस्‍टइंडीज ने एक समय 12 ओवर तक कोई बाउंड्री नहीं जमाई थी। तब ब्रूक्‍स और पोलार्ड ने अपने-अपने मौके चुने। 

पोलार्ड ने छह गेंदों के भीतर 4 छक्‍के जड़े, जिसमें से मैकब्राइन के ओवर में लगातार तीन छक्‍के शामिल है। पोलार्ड की पारी 42वें ओवर में यंग ने समाप्‍त की। यंग की गेंद पर पोलार्ड ने हवाई फायर किया, लेकिन बल्‍ले का ऊपरी हिस्‍सा लगने के कारण गेंद लांग ऑन के फील्‍डर के हाथों में गई। फिर 45वें ओवर में ब्रूक्‍स की पारी का अंत हुआ। उन्‍होंने 89 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 93 रन बनाए। मार्क एडेर ने ब्रूक्‍स को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

आयरलैंड ने अपने तीन प्रमुख खिलाड़‍ियों पॉल स्‍टर्लिंग, सिमी सिंह और बेन वाइट के बिना मैच खेला क्‍योंकि ये तीनों खिलाड़ी कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। विलियम पोर्टरफील्‍ड बिना खाता खोले आउट हुए। एंडी मैक्‍ब्राइन 34 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए क्‍योंकि गेंद उनके हेलमेट ग्रिल पर लगी थी। कप्‍तान एंडी बालबिर्नी और हैरी टेक्‍टर ने दमदार साझेदारी की, लेकिन रनरेट बढ़ता गया।

बालबिर्नी को रोमारियो शेफर्ड ने अपना शिकार बनाया। उन्‍होंने 94 गेंदों में 71 रन बनाए और हैरी टेक्‍टर के साथ 103 रन की साझेदारी की। टेक्‍टर भी अगले ओवर में पवेलियन लौट गए। उन्‍होंने 68 गेंदों में 53 रन बनाए। आयरलैंड इसके बाद वापसी नहीं कर पाई। वेस्‍टइंडीज की तरफ से शेफर्ड और अल्‍जारी जोसेफ ने तीन-तीन विकेट लिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर