NZ vs BAN: बांग्‍लादेश के खिलाड़‍ियों की बीच मैदान देखने को मिली कॉमेडी, न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज को 1 गेंद पर मिले 7 रन, देखें वीडियो

NZ vs BAN, 2nd Test: न्‍यूजीलैंड के ओपनर विल यंग उसी गेंद पर आउट हो सकते थे, लेकिन इसके बजाय उन्‍हें एक ही गेंद पर सात रन मिले। न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के बीच दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन की यह घटना है।

will young
विल यंग 
मुख्य बातें
  • विल यंग 26 रन बनाकर खेल रहे थे, जब स्लिप में उनका कैच छोड़ा गया
  • बल्‍लेबाज ने तीन रन दौड़कर लिए और फिर ओवर थ्रो के चार रन मिले
  • विल यंग को बांग्‍लादेश की गलतियों का फायदा मिला और एक रन पर उन्‍हें सात रन मिले

क्राइस्‍टचर्च: बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) की ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीत के हीरो इबादत हुसैन (Ebadat Hossain) को क्राइस्‍टचर्च में हेगले ओवल में जारी दूसरे टेस्‍ट में पहला विकेट मिल सकता था। हालांकि, दूसरी स्लिप पर मौजूद फील्‍डर ने डाइव लगाकर कैच टपका दिया। तेज गेंदबाज इबादत हुसैन न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के ओपनर विल यंग (Will Young) के बल्‍ले का बाहरी किनारा निकालने में सफल हो गए थे, लेकिन दूसरी स्लिप में फील्‍डर ने डाइव लगाकर कैच टपका दिया।

यहां से जो कॉमेडी देखने को मिली, तो न्‍यूजीलैंड के ओपनर को एक ही गेंद पर सात रन मिल गए, जबकि उसी गेंद पर वो आउट हो सकते थे। यह घटना 26वें ओवर की आखिरी गेंद की है। इबादत हुसैन ने ऑफ स्‍टंप के बाहर आउट स्विंग के सहारे विल यंग के बल्‍ले का बाहरी किनारा लगा और दूसरी स्लिप में मौजूद फील्‍डर ने दाएं ओर डाइव लगाकर कैच छोड़ दिया। इबादत इस पर काफी निराश दिखे। कैच छूटता देख दोनों बल्‍लेबाजों ने रन दौड़ना शुरू कर दिया और जब तक फाइन लेग की बाउंड्री पर पहुंचती तो बल्‍लेबाज तीसरा रन लेने दौड़ पड़े थे।

फाइन लेग बाउंड्री से तास्किन अहमद ने विकेटकीपर की तरफ गेंद थ्रो की। तब बल्‍लेबाज तीसरा रन लेने के लिए दौड़ पड़े थे। विकेटकीपर को लगा कि रन आउट करने का शानदार मौका है तो उसने गेंद को गेंदबाज छोर पर थ्रो किया। जहां फील्‍डर गेंद को पकड़ नहीं सका और पिच से गेंद तेजी से बाउंड्री लाइन की तरफ जाने लगी। इबादत हुसैन पीछे तेजी से दौड़े, लेकिन गेंद को नहीं पकड़ सके और ओवरथ्रो के चार रन भी यंग के खाते में जुड़ गए। तो जिस गेंद पर विल यंग आउट हो सकते थे, उस पर बांग्‍लादेशी खिलाड़‍ियों की कॉमेडी के कारण उन्‍हें सात रन मिल गए।

विल यंग ने इस जीवनदान का फायदा उठाया और अर्धशतक पूरा किया। टॉम लैथम के साथ मिलकर यंग ने न्‍यूजीलैंड को दमदार शुरूआत दिलाई। यंग और लैथम ने पहले विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की। विल यंग को शरीफुल इस्‍लाम ने अपना शिकार बनाया। फिर लैथम ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर न्‍यूजीलैंड को मजबूत स्‍कोर तक पहुंचाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर