शाहिद अफरीदी चाहते हैं कि उनकी बायोपिक में ये भारतीय या टॉम क्रूज करे काम

Shahid Afridi on his biopic: इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने के 24 साल बाद भी अफरीदी का मैदान पर जादू बरकरार है। जानिए वह अपनी बायोपिक में किन दो एक्‍टर्स को भूमिका निभाते हुए देखना चाहते हैं।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • अफरीदी ने बताया कि कौन से दो एक्‍टर उनकी बायोपिक में भूमिका निभाएं
  • अफरीदी ने आमिर खान और टॉम क्रूज को अपनी भूमिका निभाने के लिए चुना
  • शाहिद अफरीदी ने एक फिल्‍म मैं हूं शाहिद अफरीदी में छोटा सा रोल निभाया था

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी चाहते हैं कि अगर उन पर बायोपिक बनती है तो ये दो एक्‍टर्स उनकी भूमिका निभाएं। बूम-बूम अफरीदी ने टॉम क्रूज और बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान को चुना है। अफरीदी ने कहा कि इंग्लिश में बनने वाली बायोपिक में उनकी भूमिका टॉम क्रूज निभाएं जबकि फिल्‍म के उर्दू वर्जन में आमिर खान उनका किरदार निभाएं।

2013 अगस्‍त में अफरीदी ने एक फिल्‍म मैं हूं शाहिद अफरीदी में छोटी सा किरदार निभाया था। फिल्‍म के अंत में वह कुछ पलों के लिए स्‍क्रीन पर नजर आए थे, जहां वो एक युवा को कुछ सलाह देते हुए नजर आए थे। यह युवा अपने करियर में अफरीदी की नकल करने की कोशिश करता है। इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल किया।

फैंस के रहे चहेते

अफरीदी के करियर के नंबर्स भले ही ज्‍यादा प्रभावी नहीं हो, लेकिन अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के कारण वह दर्शकों के चहेते बने रहे। अफरीदी ने पाकिस्‍तान के लिए 1996 में अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया और बाद में वनडे क्रिकेट में 37 गेंदों में शतक जमाया। अफरीदी ने पाकिस्‍तान के लिए कुछ समय ओपनिंग भी की। वह लंबे शॉट खेलने में कभी कतराते नहीं थे।

अफरीदी ने अपने करियर में 11 शतकों और 51 अर्धशतकों की मदद से 11,000 से ज्‍यादा रन बनाए। इसके अलावा उन्‍होंने कुल 541 विकेट लिए। अफरीदी ने 2016 वर्ल्‍ड टी20 में पाकिस्‍तान के लिए आखिरी बार मुकाबला खेला था। इसके अलावा उन्‍होंने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच वर्ल्‍ड एकादश के लिए मई 2018 में खेला। हालांकि, अफरीदी ने क्रिकेट के मैदान पर अपना जादू बिखेरना जारी रखा।

उन्‍होंने 2019-20 बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में ढाका प्‍लातून का प्रतिनिधित्‍व किया। इस दौरान उन्‍होंने कुछ उम्‍दा पारियां खेली व गेंद से प्रभावी प्रदर्शन किया। इसके अलावा पाकिस्‍तान सुपर लीग में उन्‍होंने मुल्‍तांस सुल्‍तांस का प्रतिनिधित्‍व किया। अफरीदी ने टीम के लिए कई बार बेहतर प्रदर्शन किया और वह इसके साथ-साथ विवादों से भी घिरे रहे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर