शाहीन अफरीदी ने मैच के बाद अफीफ हुसैन से मांगी माफी, मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 21, 2021 | 22:35 IST

Shaheen Afridi apologise to Afif Hossain after 2nd T20I: शाहीन शाह अफरीदी ने दूसरे टी20 के दौरान अफीफ हुसैन पर एक थ्रो फेंकने के लिये बांग्लादेश के इस बल्लेबाज से व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी। उन पर इसके लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया।

shaheen shah afridi apologises to afif hossain
शाहीन शाह अफरीदी ने अफीफ हुसैन से माफी मांगी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शाहीन शाह अफरीदी ने अफीफ हुसैन से मैच के बाद माफी मांगी
  • अफरीदी ने अफीफ पर एक थ्रो फेंका था
  • शाहीन अफरीदी पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया

कराची/दुबई: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शनिवार को दूसरे टी20 के दौरान अफीफ हुसैन पर एक थ्रो फेंकने के लिये बांग्लादेश के इस बल्लेबाज से व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी। उन पर शनिवार को इसके लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया। पाकिस्तान ने दूसरा टी20 मैच जीतकर बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

हुसैन के शाहीन अफरीदी की गेंद पर छक्का लगाने के बाद यह पाकिस्तानी गेंदबाज आपा खो बैठा। अफरीदी ने बाद में फोलो थ्रू में गेंद लेकर इसे स्टंप की ओर फेंका, हालांकि हुसैन उस समय अपनी क्रीज पर थे। यह गेंद बल्लेबाज को लग गयी और उन्हें देखने के लिये डॉक्टर को मैदान पर जाना पड़ा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक वीडियो जारी किया जिसमें शाहीन मैच के बाद हुसैन की ओर जा रहे हैं और अपनी इस हरकत के लिये माफी मांग रहे थे। साथ ही उन्होंने मुस्कुराकर बांग्लादेशी बल्लेबाज को गले भी लगाया। 

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के अनुसार यह ‘लेवल एक’ का उल्लघंन था। यह शाहीन का 24 महीने में पहला उल्लंघन था जिससे उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जुड़ गया।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘अफरीदी ने मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल के नीयामुर राशिद द्वारा प्रस्तावित उल्लघंन और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।'

शाहीन का गैर जरूरी आक्रामक बर्ताव न तो पाकिस्तानी टीम प्रबंधन और न ही पीसीबी को पंसद आया जिससे इस तेज गेंदबाज को तुरंत कहा गया कि उन्हें अफीफ से माफी मांगनी चाहिए। लेकिन प्रबंधन को एक अन्य तेज गेंदबाज हसन अली का बर्ताव भी पसंद नहीं आया है।

हसन को पहले टी20 में बांग्लादेशी बल्लेबाज नुरूल हसन के आउट होने के बाद की गयी भाव भंगिमा के लिये फटकार भी लगायी गयी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर