BAN vs PAK: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शाहीन अफरीदी ने की शर्मनाक हरकत! 

Shaheen afridi clash with Afif Hossain: बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में शनिवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने शर्मनाक हरकत कर डाली। उसके बाद से वो सोशल मीडिया में लगातार ट्रोल हो रहे हैं।

Shaheen-Afridi-Afif-Hossain
शाहीन शाह अफरीदी और आफिफ हुसैन की भिड़ंत  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शाहीन अफरीदी की गेंद पर आफिफ हुसैन ने जड़ा शानदार छक्का
  • इसके बाद शाहीन अफरीदी खो बैठे अपना आपा, कर दी शर्मनाक हरकत
  • इस घटना के बाद दर्द से कराहते हुए गिरे जमीन पर गिरे आफिफ हुसैन

ढाका: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने एक बेहद शर्मनाक हरकत की। इस वाकये को बाद वो सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल हो रहे हैं और लोग उनकी इस हरकत को खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ही ओवर में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सैफ हसन को शाहीन अफरीदी ने एलबीडब्लू कर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद दूसरे ओवर नें दूसरे ओपनर मोहम्मद नईम मोहम्मद वसीम की गेंद पर फखर जमां के हाथों लपके गए। इस तरह बांग्लादेश का स्कोर 2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 5 रन हो गया।

इसके बाद नजमुल हसन संटो और आफिफ हुसैन ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन तीसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए शाहीन अफरीदी की दूसरी गेंद पर आफिफ हुसैन ने शानदार छक्का जड़ दिया। इस छक्के की चोट शाहीन को ऐसी लगी कि वो अपना आपा खो बैठे। 

छक्का मारने के बाद अगली गेंद को आफिफ हुसैन ने हलके हाथों से खेला और गेंद सीधे शाहीन के हाथों में गई। ऐसे में शाहीन ने आव देखा ना ताव, उन्होंने गेंद सीधे आफिफ को दे मारी। गेंद लगते ही आफिफ दर्द से कराह उठे। हालांकि, गेंद लगने के बाद आफिफ को दर्द से कराहता देख शाहीन उनके पास पहुंचे और उनका हाल पूछा। इसके बाद उनका गुस्सा ठंडा हो गया। 

सोशल मीडिया पर हुए जमकर ट्रोल
ये मामला मैदान पर तो खत्म हो गया लेकिन सोशल मीडिया के मैदान पर शाहीन की आलोचना शुरू हो गई। शाहीन ने जो किया उसे लोगों ने गैरजरूरी बताया और कहा कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। आफिफ हुसैन 21 गेंद पर 20 रन बनाने का बाद शादाब खान का शिकार बने। बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 108 रन बना सकी। संटो ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 40 रन बनाए। शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 

पाकिस्तान ने 8 विकेट से जीता मैच
इसके बाद जीत के लिए मिले 109 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान की 39 और फखर जमां की 51 गेंद में 57 रन की नाबाद पारी की बदौलत हासिल कर लिया और तीन मैच की सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 नवंबर को ढाका में ही खेला जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर