PBKS vs RR: राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने किया खुलासा, इस दमदार प्लान ने दिलाई पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत

Sanju Samson on PBKS vs RR Match: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के अपने पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज की। राजस्थान ने आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को हराया।

Sanju Samson on PBKS vs RR Match
संजू सैमसन (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स
  • राजस्थान ने अपने नाम किया मुकाबला
  • कप्तान संजू सैमसन ने दिया ये बयान

Rajasthan Royals Captain Sanju Samson Statement: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में  मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और  पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मैच में राजस्थान ने 2 रन से जीत दर्ज की। राजस्थान ने 185 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 183 ही बना सकी। पंजाब को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, लेकिन तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और कार्तिक त्यागी ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मुस्तफिजुर ने 19वें ओवर में 4 रन दिए जबकि त्यागी ने अंतिम ओवर में महज 1 रन दिया और दो विकेट चटकाए। 

ये था राजस्थान का दमदार प्लान 

मैच के बाद रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने उस दमदार प्लान का खुलासा किया, जिसने टीम को जीत दिलाई। सैमसन ने कहा, 'कहीं ना कहीं हमें जानते था कि फाइट बाकी है। हमें पता था कि हमारे पास कुछ स्पेशल गेंदबाज हैं। मुस्तफिजुर रहमान और कार्तिक त्यागी के ओवरों को आखिर के लिए बचाकर रखा था। मैं हमेशा अपने गेंदबाजों पर विश्वास करता हूं और डटकर लड़ते रहना चाहता हूं। इसलिए मैंने उन दो ओवरों को अंत के लिए रखा। त्यागी अपनी यॉर्कर को लेकर कॉन्फिडेंट था, खासकर वाइड यॉर्कर डालने के लिए। यह हमारे लिए नए बल्लेबाजों के खिलाफ बहुत अच्छी तरह से काम आया। हमारे पास हर बल्लेबाज के लिए टॉप फील्डिंग प्लान था। हमने अंतिम बल्लेबाज तक के लिए योजना बनाई थी।'

'इस पिच पर यह अच्छा स्कोर था'

सैमसन ने आगे कहा, 'हम अपने स्कोर से खुश थे। इस पिच पर यह एक अच्छा स्कोर था। हमने कुछ कैच छोड़े, मगर अच्छा रहा कि हम वापसी करने में सफल हो गए। अगर हम कैच लेते तो पहले मैच जीत सकते थे। खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है। हम एक बेहतर गेंदबाजी/फील्डिंग टीम भी हैं। यदि शुरुआत में विकेट नहीं गिरते हैं, हम फिर भी मैच जीतने की काबिलियत रखते हैं।' सैमसन ने कहा कि क्रिकेट एक मजेदार खेल है। हम बस फाइट करते रहे और भरोसा बनाए रखा। बता दें कि राजस्थान का अब अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है, जो शनिवार (25 सितंबर) को खेला जाएगा।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर