सलमान खान का परिवार भी बना क्रिकेट फ्रेंचाइजी का मालिक, उनकी टीम में होंगे क्रिस गेल

Salman Khan: बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान के परिवार ने श्रीलंकाई प्रीमियर लीग की कैंडी टस्‍कर्स फ्रेंचाइजी को खरीद लिया है। खान परिवार ने कहा कि उन्‍हें इस लीग में काफी क्षमता दिखाई दे रही है।

salman khan
सलमान खान 

मुख्य बातें

  • सलमान खान के परिवार ने खरीदी श्रीलंकाई प्रीमियर लीग की कैंडी फ्रेंचाइजी
  • खान परिवार ने कहा कि उन्‍हें इस लीग में काफी क्षमता नजर आ रही है
  • सोहेल खान ने बताया कि सलमान खान कैंडी के सभी मुकाबलों में मैदान पर रहेंगे

मुंबई: बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान अब क्रिकेट फ्रेंचाइजी के मालिक बन गए हैं। जी हां, सलमान खान के परिवार ने श्रीलंकाई प्रीमियर लीग (एसएलपीएल) की कैंडी टस्‍कर्स फ्रेंचाइजी को खरीद लिया है। इस टूर्नामेंट ने पिछले दो दिनों में खिलाड़‍ियों का ड्राफ्ट तैयार किया और 21 नवंबर से इस लीग की शुरूआत होगी। सलमान खान के सबसे छोटे भाई सोहेल और पिता सलीम खान संघ का हिस्‍सा होंगे। सोहेल खान ने इसमें निवेश किया है।

खान परिवार ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को इस बारे में जानकारी दी कि उन्‍हें इस लीग में काफी क्षमता नजर आ रही है। सोहेल खान ने कहा, 'हमारी टीम में जो खिलाड़ी हैं, वैसे लीग भी और फैंस का जुनून, हमें लगता है कि इसमें काफी क्षमता है। सलमान खान कैंडी के सभी मैचों में शामिल होंगे।' सोहेल खान को सबसे ज्‍यादा खुशी इस बात की है कि यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल उनकी टीम का हिस्‍सा होंगे। एसएलपीएल खिलाड़‍ियों का ड्राफ्ट खिलाड़‍ियों की उपलब्‍धता और नियमों के तय होने की उलझन के बीच पिछले 48 घंटों में तैयार हुआ।

सोहेल खान को इस बात की सबसे ज्‍यादा खुशी

सोहेल खान ने कहा कि वह अपनी टीम से बहुत खुश हैं। उन्‍होंने कहा, 'गेल तो निश्चित ही बॉस मैन हैं, लेकिन हमारी टीम बहुत अच्‍छी है। कुसल परेरा हमारे स्‍थानीय आइकॉन हैं और हमारे पास लियाम प्‍लंकेट, वहाब रियाज, कुसल मेंडिस व नुवान प्रदीप भी हैं। टीम में युवा और अनुभव का अच्‍छा संतुलन हैं।' एसएलपीएल में गॉल फ्रेंचाइजी का वो संघ ही मालिक है, जो पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स संचालित करता है। हालांकि, यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि अन्‍य टीमों को किसने खरीदा।

यह जानकारी मिली कि एसएलपी के भारत आधारित दो संघ और हैं जबकि श्रीलंका आधारित एक है, जो टीम चुनते हैं। पूर्व श्रीलंकाई ऑलराउंडर और कमेंटेटर रसेल अर्नोल्‍ड भी श्रीलंकाई आधारित संघ से जुड़े हैं। दुबई आधारित इनोवेटिव प्रोडक्‍शन ग्रुप (आईपीजी) को इस साल अगस्‍त में एसएलपीएल के मार्केटिंग व संस्‍था अधिकार मिले जबकि यह टूर्नामेंट पहले सितंबर में शुरू होने वाला था।

हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्‍थगित करना पड़ा। आईपीजी की अध्‍यक्षता अनिल मोहन करते हैं जो यूएई में भारतीय मूल के हैं। मोहन ने भी सलीम खान के परिवार की एसएलपीएल में हिस्‍सेदारी की पुष्टि की और कहा, 'वो न सिर्फ पूरे इवेंट में ग्‍लैमर जोड़ेंगे बल्कि खेल के प्रति समर्पित भी रहेंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर