Video: पहली बार ऐसे लुक में नजर आए सचिन तेंदुलकर, कोविड मरीजों के लिए करेंगे बड़ा काम

Happy Birthday Sachin Tendulkar: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 48वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। देश में कोविड मामले बढ़ते देख सचिन तेंदुलकर ने बड़ा कदम उठाया है।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • सचिन तेंदुलकर आज अपना 48वां जन्‍मदिन मना रहे हैं
  • तेंदुलकर ने अपने जन्‍मदिन पर कोविड मरीजों से संबंधित बड़ी जानकारी साझा की
  • तेंदुलकर खुद पिछले महीने 31 दिन तक पृथकवास में रहकर कोविड को मात देकर आए हैं

मुंबई: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 48वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने जन्‍मदिन पर एक वीडियो पोस्‍ट करके शुभकामनाएं देने वालों का शुक्रियाअदा किया और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात भी कही। इस दौरान सचिन तेंदुलकर पहली बार एकदम अलग लुक में नजर आए, जहां उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई नजर आ रही है। सचिन तेंदुलकर हाल ही में कोविड-19 की चपेट में आए थे और करीब 31 दिनों तक पृथकवास में रहे थे। इसके लिए महान बल्‍लेबाज को अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा था।

सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस से बचने के लिए यह वीडियो अपनी जन्‍मदिन के अवसर पर लोगों के साथ शेयर किया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स पर यह वीडियो शेयर किया। वीडियो में तेंदुलकर कहते हुए दिखे, 'आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया कि जन्‍मदिन पर शुभकामनाएं दी। आपकी दुआओं के कारण मेरा यह दिन खास रहा। पिछला एक महीना मेरे लिए काफी कठिन रहा। मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया, जिसके चलते मैं 31 दिनों तक पृथकवास में रहा।'

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने आगे कहा, 'आपकी दुआएं, मेरे परिवार व दोस्‍तों की प्रार्थनाएं और डॉक्‍टर्स व उनके पूरे स्‍टाफ ने मुझे इस दौरान सकारात्‍मक बने रहने में मदद की, जिसकी वजह से मैं रिकवर हो पाया। मैं इसके लिए आप सभी का धन्‍यवाद देता हूं। इस दौरान मैं आप लोगों से एक महत्‍वपूर्ण संदेश भी साझा कर रहा हूं, जो कुछ दिनों पहले डॉक्‍टर्स ने बताया था और कहा था कि सभी के साथ साझा करूं।'

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले तेंदुलकर ने कहा, 'पिछले महीने मैंने एक प्‍लाज्‍मा डोनेशन सेंटर का उद्घाटन किया था। डॉक्‍टर्स का कहना है कि अगर यह प्‍लाज्‍मा सही समय पर दिया जाए, तो कोविड संक्रमित लोग जल्‍दी ठीक हो सकते हैं। मैं भी डॉक्‍टर्स की सलाह से प्‍लाज्‍मा डोनेट करने वाला हूं और आपमें से जो भी कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं, वो अपने डॉक्‍टर्स से बात करके प्‍लाज्‍मा डोनेट कर सकते हैं। इस पहल से हम कई तकलीफों को दूर करने में अपना सहयोग दे सकते हैं।' 

सचिन तेंदुलकर के इस संदेश को सोशल मीडिया पर काफी समर्थन मिल रहा है। बता दें कि तेंदुलकर अब पूरी तरह रिकवर हो गए, लेकिन उन्‍होंने अपना प्‍लाज्‍मा डोनेट करने की बड़ी बात कही है। बता दें कि तेंदुलकर ने कुछ समय पहले रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में हिस्‍सा लिया था, जिसके बाद वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। तेंदुलकर के अलावा चार अन्‍य क्रिकेटर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। 

सचिन तेंदुलकर का करियर

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 200 टेस्‍ट खेले, जिसमें 51 शतकों और 68 अर्धशतकों की मदद से 15,921 रन बनाए और 46 विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्‍होंने 463 वनडे में 49 शतकों और 96 अर्धशतकों की मदद से 18,426 रन बनाए च 154 विकेट झटके। तेंदुलकर ने अपने करियर में एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेला, जिसमें 10 रन बनाए और एक विकेट झटका।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर