क्या रविचंद्रन अश्विन को लंबे समय तक किया गया नजरअंदाज? सबा करीम बोले- स्पिनर ने झेले कई कठोर फैसले

Saba Karim on Ravichandran Ashwin: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पिछले कुछ महीनों से शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त छाप छोड़ी है।

Ravichandran Ashwin Saba Karim
रविचंद्रन अश्निन और सबा करीम 


रविचंद्रन अश्विन ने पिछले दो-तीन महीनों में साबित किया है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में से एक क्यों माना जाता है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने सभी आलोंचको को चुप करा दिया है, जो उनकी काबिलियत पर संदेह करते थे। बता दें कि ऑफ स्पिनर ने सिर्फ गेंद बल्कि से भी अच्छी फॉर्म में है। अश्विन ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज (11) में भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 24 विकेट लिए

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी अपनी फॉर्म जारी रखी है। उन्हें अंग्रेजों के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में न ऑफ द मैच चुना गया था। उन्होंने इस मैच में शतकीय पारी खेलने के अलावा 8 विकेट भी अपने नाम किए। इसके बाद  उन्होंने तीसरे टेस्ट में 7 विकेट चटकाए। वह तीन टेस्ट में 24 विकेट हासिल कर चुके हैं। वह फिलहाल सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट में अपने 400 विकेट भी पूरे कर किए।

'अश्विन को पहले ही पहचान मिलनी चाहिए थी'

भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम अश्विन की फॉर्म से काफी खुश हैं। वह स्पिनर की तारीफ करते नहीं थकते। उनका कहना है कि अश्विन को जो पहचान अब मिल रही है, वो कई साल पहले मिलनी चाहिए थी। एक न्यूज चैनल पर चर्चा के दौरान करीम ने कहा, 'मुझे खुशी है कि आर अश्विन को वो पहचान मिल रही है, जो उन्हें कई साल पहले मिलनी चाहिए थी। मैं हमेशा से इस बात को लेकर परेशान रहा हूं कि जब भी भारतीय टीम एशियाई उपमहाद्वीप के बाहर खेलने गई, तब अश्विन को कई कटोर फैसले झेलने पड़े। अगर उन्होंने एक खराब स्पेल डाला है या टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।'

'अश्विन एक मैच विनर के रूप में आगे आ रहे हैं'

करीम ने आगे कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि अश्विन अब एक सच्चे मैच विनर के रूप में आगे आ रहे हैं। उन्हें न केवल अपनी टीम में सम्मान मिल रहा है बल्कि बहुत सारे क्रिकेट प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों को  विश्वास हो गया है कि वह निश्चित रूप से मैच विनर और एक कंप्लीट ऑलराउंडर हैं। वह मुश्किल परिस्थितियों में आकर रन बनाते हैं।' गौरतलब है कि अश्विन अब इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में अपनी गेंदबाजी का जादू दिखाते हुए नजर आएंगे। आखिरी टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 मार्च से शुरू होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर