7 साल बाद मैदान पर की वापसी, एस श्रीसंत में जरा भी नहीं आया बदलाव, जमकर की स्‍लेजिंग

S Sreesanth: तेज गेंदबाज एस श्रीसंत अपने खेलने वाले दिनों में आक्रमकता और जोशीले अंदाज में जश्‍न मनाने के लिए जाने जाते हैं। वह क्रिकेट मैदान पर अनोखी हरकतें करने के लिए लोकप्रिय थे।

s sreesanth
एस श्रीसंथ 

मुख्य बातें

  • एस श्रीसंत ने सात साल के प्रतिबंध के बाद क्रिकेट मैदान पर की वापसी
  • एस श्रीसंत ने मैदान में एक बार फिर अपना जोशीला रूप दिखाया
  • श्रीसंत ने सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के अभ्‍यास मैच में स्‍लेजिंग की

केरल: तेज गेंदबाज एस श्रीसंत सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के 2021 एडिशन के जरिये प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। यह टूर्नामेंट 10 जनवरी से शुरू होगा और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसमें केरल का प्रतिनिधित्‍व करेंगे, जिसमें संजू सैमसन जैसे बल्‍लेबाज शामिल हैं। श्रीसंत को उनकी शानदार फिटनेस के कारण चुना गया है। एस श्रीसंत को पहले संभावितों में शामिल किया गया था, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने फाइनल टीम में जगह बनाई। 

हाल ही में तेज गेंदबाज ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्‍हें टी20 टूर्नामेंट से पहले केरल टीम की कैप मिली थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने श्रीसंथ को सुनहरे भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी थीं। वहीं अगस्‍त में संन्‍यास लेने वाले सुरेश रैना ने कहा कि वह श्रीसंथ के जादूई स्‍पेल देखने के लिए ज्‍यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं। श्रीसंथ इस समय सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह अपनी लय में लौटने के लिए अभ्‍यास मैचों में हिस्‍सा ले रहे हैं।

आक्रमकता में नहीं आई जरा भी कमी

अभ्‍यास मैच के दौरान एस श्रीसंथ एकदम पुराने अंदाज वाले नजर आए। ऐसा लगा ही नहीं कि इतने सालों में उनके अंदर कोई बदलाव आया है। श्रीसंथ में वही आक्रमकता देखने को मिली, जो उनके खेलने वाले दिनों में देखने को मिलती थी। श्रीसंथ ने उसी अंदाज में विकेट का जश्‍न मनाया, जैसे पहले मनाते थे।

ये देखिए वीडियो

बहरहाल, एस श्रीसंथ ने खुलासा किया कि वह भविष्‍य पर ध्‍यान दे रहे हैं और 2023 विश्‍व कप में भारत का प्रतिनिधित्‍व करना चाहते हैं। श्रीसंथ के हवाले से टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने कहा था, 'टिनू और संजू सैमसन ने कहा कि मैंने वापसी की है तो वह मुझे ट्रॉफी जीतकर उपहार देना चाहते हैं। मगर मैं सिर्फ मुश्‍ताक अली ही नहीं, ईरानी और रणजी ट्रॉफी भी जीतना चाहता हूं। अगर मैं अच्‍छा करूंगा तो ज्‍यादा मौके मिलेंगे। मैंने आईपीएल से संबंधित बातचीत भी की है और मुझे इस बात का खास ख्‍याल रखना है कि फिट रहूं व अच्‍छी गेंदबाजी करूं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं सिर्फ एक सीजन पर ध्‍यान नहीं दे रहा हूं बल्कि मेरा लक्ष्‍य 2023 विश्‍व कप में भारत का प्रतिनिधित्‍व करना है।' 37 की उम्र में श्रीसंथ के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल है, लेकिन उन्‍होंने हिम्‍मत नहीं गंवाई है। श्रीसंथ ने आईपीएल 2013 में आखिरी प्रतिस्‍पर्धी मैच खेला था और 2011 में आखिरी बार भारतीय जर्सी पहनी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर