"टीम इंडिया के लिए कमाल करेगा ये खिलाड़ी, बेहतरीन प्रदर्शन का मिला है इनाम", प्रमुख चयनकर्ता का बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 01, 2022 | 17:14 IST

Chetan Sharma on Ruturaj Gaikwad: टीम इंडिया के प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा ने युवा बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की है। चेतन शर्मा ने कहा कि इस बल्‍लेबाज को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।

ruturaj gaikwad
रुतुराज गायकवाड़ 
मुख्य बातें
  • रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया है
  • प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा ने रुतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की
  • चेतन शर्मा ने कहा कि रुतुराज गायकवाड़ को उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है

मुंबई: मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुने गए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की सराहना करते हुए कहा कि महाराष्ट्र का यह बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम के लिए बेहद सफल हो सकता है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19, 21 और 23 जनवरी को पार्ल और केपटाउन में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं। चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति ने शुक्रवार को इस श्रृंखला के लिए टीम का चयन किया।

चेतन शर्मा ने टीम चयन के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'देखिए, बेशक उसे सही समय पर मौका मिला है। वह टी20 टीम में था और अब वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में भी है। चयनकर्ताओं को लगता है कि उसे जिस भी टीम में जगह मिलेगी वह देश के लिए बेहद सफल रहेगा।' पुणे के रहने वाले 24 साल के रुतुराज 2021 इंडियन प्रीमियर लीग में 635 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे और उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। चेतन शर्मा के मुताबिक रुतुराज को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला।

उन्होंने कहा, 'हमने उसका (रुतुराज) चयन किया है। अब यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे देखें कि वह कब अंतिम एकादश में खेल सकता है, कब उसकी जरूरत है और क्या संयोजन रहेगा। लेकिन फिलहाल वह (रुतुराज) न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला की टीम में भी था और अब एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में भी है। वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसे इसका इनाम मिला है।'

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद इस सलामी बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपनी बेहतरीन फॉर्म जारी रखी और पांच मैचों में 168 रन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 603 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने पिछले साल जुलाई में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर