IND vs ENG: रोहित शर्मा ने जड़ा इंग्लैंड में पहला टेस्ट अर्धशतक, शतक के करीब आकर चूके

Rohit Sharma against England: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक बार फिर रोहित शर्मा ने अपने बल्ले का दम दिखाया और 83 रन की शानदार पारी को अंजाम दिया।

Rohit Sharma against England in Lord's test
रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 (India tour of England 2021) - दूसरा टेस्ट मैच - लॉर्ड्स
  • लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की शानदार पारी
  • रोहित शर्मा ने इंग्लैंड की जमीन पर अपना पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ा

भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच में लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की सलामी जोड़ी पारी की शुरुआत करने उतरी। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 36 और नाबाद 12 रनों की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा ने इस बार क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित मैदान पर कोई कसर नहीं छोड़ी। रोहित ने शानदार अंदाज में अपना 13वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। वो शतक के करीब पहुंचे लेकिन जेम्स एंडरसन ने ये सपना पूरा नहीं होने दिया।

मैच बारिश की वजह से थोड़ा देर से शुरू हुआ, लेकिन जैसे ही इसकी शुरुआत हुई रोहित शर्मा ने पहले ड्रिंक्स ब्रेक तक 29 रन बना लिए थे जबकि दूसरे छोर पर केएल राहुल सिर्फ 8 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे। फिर 19वें ओवर के करीब दोबारा बारिश से खेल रुका जब तक रोहित शर्मा 35 रन बना चुके थे। लेकिन इसके बाद जब फिर से खेल शुरू हुआ तो रोहित शर्मा ने ज्यादा समय नहीं लगाया अपने पचासे तक पहुंचने में।

हिटमैन के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने 83 गेंदों में अपना 13वां टेस्ट अर्धशतक बनाया। ये इंग्लैंड की जमीन पर रोहित शर्मा का पहला टेस्ट अर्धशतक है। रोहित शर्मा ने 145 गेंदों में 83 रन बना लिए थे और वो तेजी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी इंग्लैंड के महान पेसर जेम्स एंडरसन ने उनको बोल्ड कर दिया। रोहित ने अपनी इस पारी में 1 छक्का और 11 चौके जड़े।

गौरतलब है कि अपना 41 टेस्ट मैच खेल रहे रोहित शर्मा ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले हैं और वो चारों मुकाबले इसी साल भारत में खेले गए थे। इंग्लैंड की जमीन पर वो पहली बार टेस्ट सीरीज खेलने उतरे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर