विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साथ करें ओपनिंग, 'हिटमैन' ने दिया दिलचस्‍प जवाब

Rohit Sharma on Virat Kohli: रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल करियर में पहली बार एकसाथ ओपनिंग की और 94 रन की साझेदारी करते हुए बड़े स्‍कोर की नींव रखी।

rohit sharma and virat kohli
रोहित शर्मा और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में एकसाथ ओपनिंग की
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 94 रन की साझेदारी की
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में एकसाथ ओपनिंग की

अहमदाबाद: भारतीय सीमित ओवर के उप-कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्‍हें कप्‍तान विराट कोहली के साथ टी20 इंटरनेशनल मैचों में ओपनिंग करने में कोई परेशानी नहीं है, अगर यह टीम की बेहतरी के लिए है तो। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली पहली बार एकसाथ ओपनिंग करने उतरे थे।

इस जोड़ी ने केवल 54 गेंदों में 94 रन की साझेदारी करके बड़े स्‍कोर की नींव रखी। रोहित शर्मा ने 34 गेंदों में 64 रन बनाए। वहीं विराट कोहली 52 गेंदों में 80 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की विस्‍फोटक पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में केवल दो विकेट खोकर 224 रन बनाए। रोहित-कोहली का ओपनिंग करना भारत के लिए वरदान साबित हुआ और उसने इंग्‍लैंड को 36 रन से मात देकर सीरीज 3-2 से जीती। रोहित शर्मा ने टीम चयन को लेकर अपने विचार साझा किए और साथ ही टी20 वर्ल्‍ड कप की योजना पर ध्‍यान देने की बात भी कही।

बाहर क्‍या हो रहा है, हमें उसकी चिंता नहीं: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'इस तरह के बल्‍लेबाजी क्रम के साथ मैच जीतना अच्‍छा रहा। हर चीज निर्भर करती है कि उस समय कप्‍तान क्‍या सोच रहा है। मुझे भरोसा है कि हमें बैठकर देखना होगा कि टीम के लिए क्‍या बेहतर है। अगर इसका मतलब यह है कि कोहली मेरे साथ ओपनिंग करें और हमें बेहतर नतीजे मिले, तो हमें इसी योजना के साथ आगे बढ़ना होगा।'

33 साल के रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'बाहर जो भी बातें हो रही हैं, उसकी हमें जरा भी चिंता नहीं है। बाहर बहुत बातें होती हैं और लोग यह भी सोचते हैं कि किसे खिलाना चाहिए और किसे नहीं, यह हमारे लिए मायने नहीं रखता। सही खिलाड़‍ियों को टीम में लाना और मौका देने का मतलब है कि खिलाड़ी फॉर्म में हो और बेहतर प्रदर्शन करे। यह चीज मायने रखती है। हम इसी पर ध्‍यान दे रहे है। फिर विश्‍व कप आ रहा है, जिस पर हमारा ध्‍यान लगा हुआ है।'

जहां तक आखिरी टी20 इंटरनेशनल की बात है तो रोहित शर्मा और विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद मैन ऑफ द मैच का खिताब भुवनेश्‍वर कुमार को मिला। कुमार ने जेसन रॉय और जोस बटलर के अहम विकेट चटकाए व 4 ओवर में केवल 15 रन खर्च किए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर