टी20 कप्तान के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली जीत के बाद रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

Rohit Sharma comment, India beat New Zealand in 1st T20I: भारतीय टीम ने जयपुर टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम ओवरों के संघर्ष के बाद जीत हासिल कर ली। नए टी20 कप्तान के रूप में पहली जीत के बाद रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Rohit Sharma post match statement after India beat New Zealand by 5 wickets
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से शिकस्त दी
  • नए टी20 कप्तान के रूप में पहली जीत मिलने के बाद रोहित शर्मा कुछ खास प्रभावित नहीं दिखे
  • कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कहा, टीम में कुछ खिलाड़ियों की कमी जरूर खली

बुधवार को भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत हुई जहां नए कोच राहुल द्रविड़ और नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की अगुवाई करने उतरे थे। दोनों की इस नई पारी का आगाज जीत के साथ हुआ लेकिन कप्तान इस जीत से ज्यादा प्रभावित नहीं दिखे और उनका मानना है कि इसे सभी खिलाड़ियों को एक सबक के रूप में लेना चाहिए। भारत को इस मैच में जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य मिला था, जवाब में टीम इंडिया अंतिम पलों में थोड़ा संघर्ष करती नजर तो आई लेकिन उन्होंने दो गेंद बाकी रहते इस लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टी20 कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा ,‘‘हमने जितना सोचा था, यह उतना आसान नहीं रहा। कड़ी टक्कर से बिल्कुल जीत मिली। ये काफी सीखने वाला मैच था। युवा खिलाड़ियों को सीखने को मिलता है कि हर समय पावर हिटिंग से काम नहीं चलता। एक कप्तान के तौर पर मैं खुश हूं कि हम जीत गए।"

कुछ खिलाड़ियों की कमी खली

इस मैच में टीम इंडिया के कुछ नियमित दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे। पूर्व टी20 कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज इस सीरीज में मौजूद नहीं हैं। रोहित को भी उनकी कमी खली, उन्होंने जीत के बाद कहा, "कुछ खिलाड़ियों की कमी खली लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिला।" 

गेंदबाजों की तारीफ, अश्विन की वापसी से खुश

इसके अलावा रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, "बॉलर्स की तारीफ करनी होगी जिन्होंने न्यूजीलैंड को 180 के पास जाने से रोक दिया जो एक समय मुमकिन लग रहा था। दिल्ली कैपिटल्स के लिए वो दोनों (अक्षर और अश्विन) मध्य ओवरों में अच्छा खेलते रहे हैं। वो हमेशा विकेट लेने का प्रयास करते हैं ताकि विरोधी टीम पर दबाव बनाया जा सके। अश्विन ने काफी क्रिकेट खेला है। विश्व कप व वाइट बॉल क्रिकेट में उसका वापसी करना शानदार है।’’

सूर्यकुमार यादव की तारीफ

कप्तान रोहित शर्मा ने 'मैन ऑफ द मैच' सूर्यकुमार यादव की भी तारीफ की जिन्होंने रोहित के आउट होने के बाद पारी को संभाला और 40 गेंदों में 62 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित ने कहा, "सूर्यकुमार ने शानदार बैटिंग की, वो मौके का फायदा उठाता है जो उसका मनोबल भी बढ़ाता है, वो स्पिन अच्छी खेलता है और हमारे लिए ये खिलाड़ी अहम है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर