IND vs NZ: जानिए, रोहित शर्मा और जयपुर का क्या है स्पेशल कनेक्शन, 'हिटमैन' का 9 साल पुराना ट्वीट हो रहा वायरल

Rohit Sharma's 9-year-old Tweet Goes Viral: आज भारत और न्यूजीलैंड की टीम पहले टी20 मैच में भिड़ेंगी। मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड बुधवार को पहला टी20 खेलेंगे
  • दोनों टीमों का यह मुकाबले जयपुर में खेला जाएगा
  • रोहित शर्मा भारतीय टी20 टीम की अगुवाई करेंगे

टी20 विश्व कप 2021 खत्म होने बाद विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी। कोहली की जगह 'हिटमैन' रोहित शर्मा को इस फॉर्मट का कप्तान बनाया गया है। रोहित के नेतृत्व में भारीय टीम बुधवार को न्यूजलींड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी। दोनों टीमों जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ेंगी। रोहित ने कोहली की गैरमौजूदगी में कई बार टीम की कमान संभाली है पर यह पहला मौका है जब ۔'हिटमैन' बतौर पूर्णकालिक कप्तान मैदान पर उतरेंगे। 

रोहित शर्मा और जयपुर का है स्पेशल कनेक्शन

रोहित और जयपुर का स्पेशल कनेक्शन है। दरअसल, रोहित को साल 2012 में जब पहली बार घरेलू क्रिकेट में मुंबई टीम की कमान सौंपी गई थी तो उन्होंने कप्तान के रूप में पहला मैच जयपुर में ही खेला था। वहीं, अब रोहित टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के नियमित कप्तान बनने के बाद अपना मैच जयपुर में खेलेंगे। हालांकि, दोनों मौकों पर मैदान अलग-अलग हैं। रोहित ने मुंबई टीम की कप्तानी पहली मर्तबा रणजी ट्रॉफी में केएल सैनी ग्राउंडी में की थी जबकि वह राष्ट्रीय टी20 टीम की अगुवाई सवाई मानसिंह स्टेडियम में करेंगे।

हिटमैन का 9 साल पुराना ट्वीट हो रहा वायरल

रोहित की कप्तान को लेकर ऐसा संयोग होने पर उनका एक ट्वीट काफी चर्चा में है। उनका यह ट्वीट 9 साल पुराना है, जो न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 सीरीज के आगाज से पहले जमकर वायरल हो रहा है। रोहित ने 2012 में मुंबई टीम की कप्तानी मिलने के बाद ट्विटर पर खुशी का इजहार किया था। उन्होंने लिखा था, 'जयपुर पहुंचा हूं। और हां, मैं टीम की कप्तानी करूंगा। इस एक और जिम्मेदारी को निभाने लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।' 

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले  रोहित शर्मा ने कहा है कि खिलाड़ियों में सुरक्षा का भाव भरना उनकी प्राथमिकता होगी और कुछ मैचों में नाकाम रहने पर भी वह अपने खिलाड़ियों का हाथ नहीं छोड़ेंगे। रोहित ने कहा कि वह और कोच राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को निर्भीक क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करेंगे और अपेक्षित नतीजे नहीं आने पर भी उनमें आत्मविश्वास भरेंगे ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर