T20 World Cup: रोहित शर्मा ने खेली एक और धुआंधार पारी, नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया

Rohit Sharma's new T20 record: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम के अंतिम मैच में नामीबिया के खिलाफ एक और धुआंधार पारी खेल डाली। रोहित ने इस पारी के साथ एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-नामीबिया टी20 विश्व कप 2021 मैच
  • रोहित शर्मा ने नामीबिया के खिलाफ खेली धुआंधार पारी
  • टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड

Rohit Sharma new T20I Record: भारतीय क्रिकेट टीम के धमाकेदार ओपनर रोहित शर्मा ने एक और शानदार पारी खेली। सोमवार को नामीबिया के खिलाफ टी20 विश्व कप में भारतीय अभियान के अंतिम मुकाबले में रोहित शर्मा ने धुआंधार अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही रोहित ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। गौरतलब है कि टीम इंडिया टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी है।

टी20 विश्व कप 2021 में अपना अंतिम मैच खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने आई नामीबिया की टीम को 20 ओवर में 8 विकेट पर 132 रनों पर रोका। इसके बाद जवाब देने उतरी भारत की सलामी जोड़ी ने एक बार फिर अपना प्रभाव छोड़ा। केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया।

हिटमैन की ताबड़तोड़ पारी

'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर धमाकेदार अर्धशतक जड़ा जो इस टी20 विश्व कप में उनका तीसरा अर्धशतक साबित हुआ। रोहित ने नामीबिया के खिलाफ 37 गेंदों में 56 रनों की तेज पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से दुबई के बड़े मैदान में 2 छक्के और 7 चौके निकले। वो फ्रायलिंक के 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेटकीपर ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए।

रोहित शर्मा का नया रिकॉर्ड

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने दो खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। रोहित शर्मा अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3000 रन का आंकड़ा पार करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली (3227) और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (3115) के बाद ये कमाल रोहित ने कर दिखाया है। वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में विराट और गुप्टिल के बाद तीसरे पायदान पर हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने इस मैच में साझेदारी का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक 50 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी में रोहित शर्मा ने अपने ही एक रिकॉर्ड की बराबरी की है। उन्होंने केएल राहुल के साथ 11वीं बार पचास या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड सिर्फ शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी के नाम दर्ज था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर