हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टीम, विराट कोहली को नहीं दी जगह, इन्‍हें बनाया कप्‍तान

Harbhajan Singh picked his all time T20 XI: टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टीम चुनी है। हरभजन सिंह ने अपनी टीम में वेस्‍टइंडीज के चार खिलाड़‍ियों का चयन किया है।

harbhajan singh
हरभजन सिंह 
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम टी20 टीम का चयन किया
  • हरभजन सिंह ने अपनी टीम का कप्‍तान एमएस धोनी को बनाया है
  • हरभजन सिंह ने अपनी टीम में चार कैरेबियाई खिलाड़‍ियों का चयन किया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टीम का ऐलान किया है। हरभजन सिंह ने अपनी टीम का कप्‍तान एमएस धोनी को बनाया है। 40 साल के धोनी ने भारत को 2007 वर्ल्‍ड टी20 का चैंपियन बनाया था। इसके बाद उन्‍होंने आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को चार बार चैंपियन बनाया और चैंपियंस लीग टी20 में भी चैंपियन बनाया।

हरभजन सिंह ने बतौर ओपनर्स रोहित शर्मा और वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल का चुना। नंबर-3 के लिए भज्‍जी ने इंग्‍लैंड के जोस बटलर का चयन किया है। उन्‍होंने कहा कि इंग्लिश बल्‍लेबाज पर भरोसा किया जा सकता है और क्रीज पर जमने के बाद उनमें पारी को अपने हिसाब से चलाने की क्षमता है। हरभजन सिंह के हवाले से स्‍पोर्ट्सकीड़ा ने कहा, 'बटलर बहुत भरोसेमंद बल्‍लेबाज हैं और एक बार अगर वो क्रीज पर जम जाए तो फिर अपने हिसाब से खेल को नियंत्रित करते हैं।'

इसके बाद चौथे नंबर के लिए हरभजन सिंह ने ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन को चुना। हरभजन सिंह ने कहा कि शेन वॉटसन में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम की मदद करने की क्षमता है। उन्‍होंने कहा, 'ऑलराउंडर होने के नाते, वॉटसन ने अपनी बल्‍लेबाजी की क्षमता से कई मैच जिताए हैं और गेंद से भी मुकाबले जीते हैं।'

हरभजन सिंह ने फिर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, भारत के एमएस धोनी और वेस्‍टइंडीज के ड्वेन ब्रावो व किरोन पोलार्ड को अगले चार स्‍थानों के लिए चुना है। हरभजन सिंह ने कहा कि पोलार्ड को स्थिति के हिसाब से बल्‍लेबाजी क्रम में ऊपर भी भेजा जा सकता है। भज्‍जी ने कहा, 'बल्‍लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं और पोलार्ड को स्थिति के हिसाब से ऊपर या नीचे भेज सकते हैं। कोई भी टी20 टीम बिना पोलार्ड के अधूरी है।'

हरभजन सिंह ने सुनील नरेन को बतौर स्पिनर अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा उन्‍होंने लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को दो विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के रूप में चुना। मलिंगा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बुमराह की सफलता से कोई अनजान नहीं हैं।

हरभजन सिंह की टी20 एकादश इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, जोस बटलर, शेन वॉटसन, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (कप्‍तान), ड्वेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड, सुनील नरेन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर