रोहित शर्मा से तुलना पर ऐसा हो जाता है इस पाकिस्‍तानी क्रिकेटर का हाल, किया बड़ा खुलासा

Haider Ali: पाकिस्‍तानी क्रिकेटर हैदर अली ने खुलासा किया कि उन्‍होंने रोहित शर्मा के वीडियो देखकर बल्‍लेबाजी के बारे में काफी कुछ सीखा है। जानिए रोहित शर्मा के साथ तुलना पर इस क्रिकेटर ने क्‍या कहा।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • हैदर अली ने रोहित शर्मा के साथ तुलना पर अपनी प्रतिक्रिया दी
  • हैदर अली ने कहा कि वह रोहित शर्मा के साथ तुलना पर असहज महसूस करते हैं
  • हैदर अली ने कहा कि वह रोहित शर्मा के वीडियो देखकर काफी कुछ सीखते हैं

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के युवा बल्‍लेबाज हैदर अली तब सुर्खियों में आएं जब उन्‍होंने इस साल की शुरूआत में अंडर-19 विश्‍व कप में आक्रामक पारियां खेली। हैदर अली को पाकिस्‍तान के इंग्‍लैंड दौरे के लिए राष्‍ट्रीय टीम में शामिल भी किया गया। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी पहचान बनाने में जुटे हैदर अली ने हाल ही में बताया था कि उनके आदर्श टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा हैं।

भारतीय ओपन के लंबे शॉट जमाने की तकनीक और बड़ी पारियां खेलने से हैदर अली काफी प्रभावित हैं और जून में मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान की जमकर तारीफ भी की थी। रोहित शर्मा ने ओपनर की भूमिका जब से संभाली है, तब से दमदार प्रदर्शन किया है। भारतीय सीमित ओवर के उप-कप्‍तान दुनिया के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जमाए हो।

हैदर अली ने कहा था, 'जहां तक आदर्श की बात है, तो मेरे रोहित शर्मा हैं। मैं उन्‍हें खिलाड़ी के रूप में पसंद करता हूं और उनके जैसे अपनी टीम को शुरूआत में आक्रामक शुरूआत दिलाना चाहता हूं। रोहित शर्मा के जैसे सफाई भरे शॉट खेलना चाहता हूं। वह तीनों प्रारूपों के खिलाड़ी हैं और वह तीनों प्रारूपों के हिसाब से अपने खेल को तैयार करते हैं।'

20 साल के हैदर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ ओल्‍ड ट्रेफर्ड में आक्रामक अर्धशतक जमाकर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में दस्‍तक थी थी। उनके खेलने का जो स्‍टाइल है, इससे उनकी तुलना रोहित शर्मा से की जाती है। हालांकि, युवा बल्‍लेबाज ने सभी तुलनाओं पर विराम लगा दिया है। हैदर अली ने कहा कि भारत के दिग्‍गज बल्‍लेबाज के साथ तुलना होने पर वो असहज महसूस करने लगते हैं। हैदर के मुताबिक उन्‍हें शीर्ष बल्‍लेबाज के रूप में पहचान बनाने में लंबा समय लगेगा।

मैं तीनों प्रारूपों में प्रदर्शन कर सकता हूं: हैदर अली

हैदर के हवाले से हिंदुस्‍तान टाइम्‍स ने कहा, 'रोहित शर्मा शीर्ष बल्‍लेबाज हैं और जब कोई मेरी तुलना उनसे करता है तो मैं असहज महसूस करने लगता हूं। कोई तुलना ही नहीं है। रोहित शर्मा ने बहुत कुछ हासिल किया है।' दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने साथ ही खुलासा किया कि उन्‍होंने रोहित शर्मा सहित कई दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के वीडियो देखकर बहुत कुछ सीखा। हैदर अली का लक्ष्‍य तीनों प्रारूपों में पाकिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व करना है। वह एक प्रारूप में बंधकर नहीं रहना चाहते।

हैदर अली ने कहा, 'मैं तीनों प्रारूपों में खेल सकता हूं क्‍योंकि इसका आनंद उठाता हूं। मेरा फर्स्‍ट क्‍लास सीजन अच्‍छा रहा और हमारे कोच मोहम्‍मद वसीम ने मुझे नार्दर्न साइड में अच्‍छा मार्गदर्शन दिया।' हैदर ने घरेलू क्रिकेट के महत्‍व को बताया और कहा कि एक खिलाड़ी अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन कर सकता है अगर उसे कोच का साथ मिले। उन्‍होंने कहा, 'मेरा हमेशा से मानना है कि अगर कोच आपको विश्‍वास दे तो आप बड़ा फर्क पैदा कर सकते हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर