'रोहित शर्मा का टेस्ट में बेस्ट आना अभी बाकी है', बैटिंग कोच ने 'हिटमैन' के बारे में ऐसा क्यों कहा

Vikram Rathour on Rohit Sharma: भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले रोहित शर्मा को लेकर अहम बयान दिया है।

Rohit Sharma and Vikram Rathour
रोहित शर्मा और विक्रम राठौर 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा ने टेस्ट डेब्यू साल 2013 में किया था
  • रोहित ने 38 टेस्ट में अब तक 2615 रन बनाए हैं
  • वह पिछले कुछ वक्त से टेस्ट में ओपनिंग कर रहे हैं

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना है कि ओपनर रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट प्रदर्शन आना अभी बाकी है। रोहित ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में खुद को घरेलू परिस्थितियों में साबित किया है, लेकिन अब तक विदेशी कंडीशन्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित से भारतीय फैंस को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में काफी उम्मीदें होंगी। बता दें कि रोहित ने साल 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था, लेकिन ओपनिंग करने का मौका उन्हें कुछ ही वक्त पहले मिला। वह 38 टेस्ट में 46.7 के औसत से 2615 रन बना चुके हैं। उन्होंने सात शतक और 1 दोहरा शतक जमाया है।

'रोहित को मालूम है वह क्या चाहते हैं'

राठौर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि रोहित शर्मा एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिनका खुद पर, अपने विचारों पर कंट्रोल है। उन्हें मालूम है कि वह क्या हासिल करना चाहते हैं और कहां जाना चाहते हैं। रोहित के पास हमेशा से टेस्ट क्रिकेट में सफल होने की प्रतिभा थी। लेकिन हाल ही में उन्होंने सबसे बड़े प्रारूप में अपने गेम प्लान पर सही तरह से अमल किया है, जिससे फायदा हुआ। आप देंखे साल 2020 से जब से रोहित टेस्ट में ओपनर बने हैं, तो उनका रेड बॉल क्रिकेट को अप्रोच करने का नजरिया अलग हो गया है।

'आमतौर पर बड़ी पारियां खेलते हैं'

राठौर ने कहा कि अगर रोहित सेटल हो जाते हैं तो वह आमतौर पर बड़ी पारियां खेलते हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी करियर में भी ऐसा किया है। रोहित का प्रथम श्रेणी करियर में 55.41 का प्रभावशाली औसत है। बैटिंग कोच ने कहा, 'अगर आप उनके प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड को देखें तो वह हमेशा से ही बड़े शतक लगाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। यहां तक ​​कि वनडे और टी20 क्रिकेट में भी रोहित 105, 110, 115 पर नहीं रुकते। वह लगातार आगे बढ़ते रहते हैं।'

'रोहित का बेस्ट आना अभी बाकी'

राठौर ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में रोहित ने दिखाया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी ऐसी ही दमखम वाले स्कोर बना सकते हैं। वह बतौर क्रिकेटर परिवर्तन की दौर से गुजर रहे हैं और दुनिया में किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की कमर तोड़ने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा, 'रोहित टेस्ट क्रिकेट में अभी शुरुआत कर रहे हैं। अगर वह इसी तरह बढ़ते रहे तो हमें टेस्ट में एक अलग ही रोहित देखने को मिलेगा। उनका बेस्ट आना अभी बाकी है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर