इंग्लैंड में सुपरहिट रहा है हिटमैन का बल्ला, ओवल में शतक के साथ रोहित के नाम दर्ज हुआ स्पेशल रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा ने ओवल मैदान पर शतक जड़कर वो कारनामा कर दिखाया है जो इससे पहले इंग्लैंड में और कोई मेहमान बल्लेबाज नहीं कर पाया था। 

Rohit Sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में बनाए 127 रन
  • विदेशी सरजमीं पर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में तीन अंक तक पहुंचे हिटमैन
  • इस शतक के साथ रोहित ने अपने नाम किया इंग्लैंड की सरजमीं पर वो कारानामा और जो आजतक दूसरा नहीं कर पाया

ओवल: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शनिवार को ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़कर विदेशी सरजमीं पर अपने टेस्ट शतक के सूखे को खत्म कर लिया। ये रोहित के करियर का आठवां टेस्ट शतक है इससे पहले के सात शतक रोहित ने भारत में जड़े थे। इस शतक के साथ ही रोहित इंग्लैंड में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। इसके साथ ही उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो इंग्लैंड का दौरा करने वाला कोई भी मेहमान बल्लेबाज आजतक नहीं कर सका।

रोहित इंग्लैंड के सात अलग-अलग मैदान पर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा इंग्लैंड की धरती पर नहीं कर सका। रोहित ने इंग्लैंड में 9 शतक जड़े हैं जिसमें से 7 वनडे में, और 1-1 टी20 और टेस्ट क्रिकेट में आए हैं। 

बर्मिंघम में जड़ा था पहला शतक 
इंग्लैंड की सरजमीं पर रोहित शर्मा ने पहला शतक साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में जड़ा था। इस मैच में रोहित ने 123* रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने जुलाई 2018 में ब्रिस्टल काउंटी मैदान पर इंग्लैंड के ही खिलाफ टी20 मैच में 100* रन की पारी खेली थी। इसके बाद 2018 में वनडे सीरीज में भी रोहित का जलवा दिखा था और उन्होंने नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान पर नाबाद 137* रन की पारी इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी। 

2019 के वर्ल्ड कप में चार वेन्यू में जड़े थे पांच शतक 
इसके बाद आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में रोहित के बल्ले का जलवा पूरी दुनिया ने देखा था। रोहित ने वर्ल्ड कप के दौरान 5 शतक जड़ने का अनोखा कारनामा कर दिखाया था। इस दौरान उन्होंने साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर द. अफ्रीका के खिलाफ 122*, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 140, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर 102 और 104, श्रीलंका के खिलाफ लीड्स के हेडिंग्ले में 103 रन की पारी खेली थी। 

ओवल के शतक के साथ सात वेन्यू में हुए 9 शतक 
ओवल में शतक जड़ने से पहले रोहित इंग्लैंड के 6 वेन्यू पर 8 शतक अपने नाम कर चुके थे। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर रोहित ने सबसे ज्यादा 3 शतक जड़े हैं। इसके अलावा वो मैनचेस्टर, ब्रिस्टल, लीड्स, साउथैम्पटन, नॉटिंघम में शतक जड़ा था जिसमें शनिवार को अब ओवल का नाम भी जुड़ गया है।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर