विदेश में पहला टेस्‍ट शतक जमाने के बाद रोहित शर्मा का खुलासा, ऐसे मिला खुद को साबित करने का आखिरी मौका

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 05, 2021 | 12:40 IST

Rohit Sharma on his opening role in test: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने विदेशी धरती पर पहला टेस्‍ट शतक जमाने के बाद बताया कि 2019 में ओपनिंग का प्रस्‍ताव उनके काम आया। जानिए हिटमैन ने क्‍या कहा।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में विदेशी जमीन पर पहला टेस्‍ट शतक जमाया
  • रोहित शर्मा ने बताया कि ओपनिंग की भूमिका अपनाने से उनके करियर में बड़ा बदलाव आया
  • रोहित शर्मा ने बताया कि वह ओपनिंग के लिए मानसिक रूप से तैयार थे

लंदन: भारत के सीनियर क्रिकेटर रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि जब 2019 में उन्हें ओपनर के तौर पर खेलने को कहा गया था तो यह उनके लिये अंतिम मौका था और उनका कहना है कि वह इस मौके का फायदा उठाकर खुश हैं। रोहित ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन 127 रन की पारी खेलकर विदेशों में अपना पहला शतक जमाया। उन्होंने कहा कि बतौर क्रिकेटर उन्होंने जो फैसले किये हैं, उसमें पारी का आगाज करने की भूमिका स्वीकार करना सबसे बड़ा था।

रोहित ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, 'आप ऐसा कह सकते हैं।' अपने आठवें टेस्ट शतक और सलामी बल्लेबाज के तौर पर पांचवें सैकड़े के बाद उन्होंने कहा, 'मैं जानता था कि बल्लेबाजी क्रम में एक और स्थान की कोशिश में यह मेरा अंतिम मौका था।' रोहित ने कहा कि जब बल्लेबाजी का आगाज करने की पेशकश हुई तो वह इस चुनौती के लिये मानसिक रूप से तैयार थे और देखना चाहते थे कि वह बल्लेबाजी के ऊपरी क्रम में कैसा कर सकते थे।

मुझे पता था अंतिम मौका था: रोहित

वह जानते थे कि ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे क्योंकि मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर वह इतना अच्छा नहीं कर सके थे। रोहित ने कहा, 'मैंने पहले मध्यक्रम में बल्लेबाजी की थी और चीजें उस तरह नहीं हुई थी जैसा मैं चाहता था। मैं जानता था कि यह मेरे लिये अंतिम मौका था और मैं क्या करने की कोशिश कर रहा था, प्रबंधन भी ऐसा ही चाहता था।'

खेल चुनौतियों का सामना करने के बारे में ही है। उन्होंने कहा, 'जब आप एक खेल खेलते हो तो आप हमेशा इन मौकों और जोखिमों को देखते हो इसलिये मैं इसके लिये तैयार था और यह मेरे लिये हैरानी भरा नहीं था। अगर मैं सफल नहीं होता तो यह मेरा अंतिम मौका होता। कुछ भी हो सकता था।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर